Film Review: सिनेमाघरों में नहीं चली फिल्म गणपत, दर्शकों को कन्फ्यूज्ड कर रही है मूवी की स्टोरी

Film Review: बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ और अभिनेत्री कृति सेनन की फिल्म गणपत आज सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इस फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल ने मूवी द्वारा भविष्य की कहानी को दिखाने की कोशिश की है.

Sachin
Sachin

हाइलाइट

  • सिनेमाघरों में नहीं चली फिल्म गणपत
  • दर्शकों को कन्फ्यूज्ड कर रही है मूवी की स्टोरी

Film Review: बॉलीवुड अभिनेता टाइगर श्रॉफ और अभिनेत्री कृति सेनन की फिल्म गणपत आज  सिनेमाघरों में रिलीज हुई. इस फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल ने मूवी द्वारा भविष्य की कहानी को दिखाने की कोशिश की है, जिसमें वह काफी हद तक सफल नहीं हो पाए. फिल्म कि स्टोरी ने दर्शकों को कई जगह कन्फ्यू्ज्ड करने का काम किया. मूवी  में एक्शन-थ्रिलर और ड्रामा ज्यादा है, जबकि एंटरटेनमेंट नाममात्र का है. 200 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म  में सुपर स्टार अभिनेता अमिताभ बच्चन कैमियो करते दिखाई दें रहे हैं. 

जाने फिल्म की स्टोरी

बात दें, कि सुपर 30, गुडबाय, क्वीन जैसी फिल्मों का डायरेक्शन करने वाले डायरेक्टर विकास बहल की फिल्म गणपत की कहानी कुछ इस तरह है. फिल्म की शुरुआत  होने के 10-15 मिनट के अंदर यह महसूस होगा कि फिल्म में सिर्फ एक्शन ही एक्शन है और इसकी कहानी में कोई दम नजर नहीं या रहा है.  फिल्म गणपत में टाइगर श्रॉफ जैसा एक्शन हीरो, कृति सेनन जैसी लाजवाब एक्ट्रेस और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की मौजूदगी भी फिल्म में दम नहीं भर पाई. गणपत एक डिस्टोपियन एक्शन फिल्म है यानी एक ऐसी फिल्म जो भविष्य की कहानी बताती है, जिसमें लोग सिस्टम के खिलाफ आवाज उठाते हैं. 

फिल्म का निर्देशन कैसा है?

फिल्म का निर्देशन और लेखन डायरेक्टर विकास बहाल द्वारा किया गया. जिसमें वो अपने दोनों ही मोर्चों में शानदार प्रदर्शन नहीं कर पाए. फिल्म की स्टोरी लोगों को काफी कन्फ्यूज करती है. विकास बहाल ने फिल्म के द्वारा एक नया एक्सपेरिमेंट करने की कोशिश की है, जो फिल्म देखने के बाद सफल होती नजर नहीं आ रही है. फिल्म की कहानी कई जगह सेंसलेस दिख रही है.  इसमें लीड हीरो यानी टाइगर श्रॉफ मराठी-मुंबईया भाषा बोल रहा है तो उसके माता-पिता किसी ग्रीस माइथोलॉजी के किरदार में नजर आ रहे हैं. 

मूवी की स्टारकास्ट की एक्टिंग

फिल्म में स्टारकास्ट की एक्टिंग को लेकर बात कारेबन तो  टाइगर श्रॉफ अपने बेहतरीन एक्शन से सबको इम्प्रेस किया हैं. बात कृति सेनन की करें तो हाल ही में उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला और फिल्म में भी उन्होंने अपने किरदार के साथ न्याय करते हुए नजर आईं.  अमिताभ बच्चन का कैमियो है, जो खास दमदार नहीं है.  फिल्म के म्यूजिक की बात करें तो इसके बैकग्राउंड म्यूजिक पर और काम करने की जरूरत है. वहीं, फिल्म के वीएफएक्स को और शानदार बनाने की जरूरत है. 

 
 
 

calender
20 October 2023, 11:33 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो