Israel Hamas War: बंधकों में कई इजरायली सैनिक भी हैं, पूर्व हमास प्रमुख ने कहा-जेल में बंद फलस्तीनी कैदियों को छुड़ाने...

Israel–Hamas War: इजरायल के रक्षा मंत्री के बयान के ​बाद हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल ने कहा कि बंधकों में इजरायली सैनिक भी है और इजरायल की जेलों में बंद फलस्तीनी कैदियों को छुड़ाने के लिए इतना काफी है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Israel-Hamas War: हमास और इसराइल के बीच सात अक्टूबर से शुरू हुआ संघर्ष हर दिन व्यापक हो रहा है. संघर्ष बढ़ने के साथ ही गजा में मानवीय संकट भी गहरता जा रहा है. गजा में दवाईयों समेत राहत सामग्री पहुंचाने की लगातार कोशिशें की जा रही हैं. इस बीच हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल ने कहा कि बंधकों में इजरायली सैनिक भी है और इजरायल की जेलों में बंद फलस्तीनी कैदियों को छुड़ाने के लिए इतना काफी है.  

इजरायल के रक्षा मंत्री के बयान के ​बाद हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल का बयान सामने आया है. खालिद मशाल ने कहा कि इजरायल से बंधक बनाकर लाए गए लोगों में कई सैनिक हैं. उन्होंने कहा कि इजरायल की जेलों में बंद फलस्तीनी कैदियों को छुड़ाने पर बातचीत करने के लिए इतना काफी हैं. बता दें कि इस जंग के बीच इजरायल के खिलाफ अरब देशों का गुस्सा बढ़ रहा है. इस वजह से मौजूदा संघर्ष का दायरा बढ़ने की संभावना जताई जा रही हैं.

गजा भीतर जाने का आदेश जल्द आएगा

इससे पहले इजरायल के रक्षा मंत्री योव गलांट ने गजा की सीमा पर जुटे सैनिकों से कहा था कि इजरायली सैनिक जल्द ही गजा के भीतर जाकर देखेंगे. योव गलांट ने कहा था कि जल्द ही गजा के भीतर घुसने जल्द आदेश आएगा. इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने सैनिकों से कहा कि हम जीतेंगे.

गजा में 3700 से ज्यादा की मौत

गजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इजरायल के हमले में अब तक 3,785 लोगों की मौत हो चुकी हैं, जबकि 12,493 घायल हुए है. बता दें कि गजा के अस्पताल पर हुए हमले में 500 से ज्यादा मरीजों को जान चली गई थी. 18 अक्टूबर को अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इजरायल का दौरा किया था. इस बीच उन्होंने इजरायली पीएम से युद्ध को लेकर बातचीत की. साथ ही गजा के अस्पताल पर हुए हमले की निंदा भी की थी.

calender
20 October 2023, 11:00 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो