Vicky Kaushal Birthday: विक्की के लिए बेहद मुश्किल था बॉलीवुड का सफर, जानिए कैसे इंजीनियर से बन गए अभिनेता

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता में गिने जाने वाले विक्की कौशल बहुत ही कम समय में शोहरत हासिल किया है। उन्होंनेअब तक के एक्टिंग करियर में  हिंदी सिनेमा को कई बेहतरीन फिल्में दिए हैं।  फिल्म 'उरी' से दर्शकों के दिल में देशभक्ति का जोश भरने वाले विक्की कौशल ने अपने मेहनत और लगन से इंडस्ट्री में अलग पहचान बनाई है। आज उनका जन्मदिन है तो आईए उनके जन्मदिन पर उनके जीवन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बाते जानते हैं।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Vicky Kaushal Birthday: बहुत ही कम समय में विक्की ने हिंदी सिनेमा जगत में अपनी एक्टिंग का जबरदस्त  जलवा दिखाया है। आज दुनिया में उनके लाखों करोड़ों फैन है। आज उनका जन्मदिन है तो आइए उनके जन्मदिन के खास अवसर पर उनकी फिल्मी सफर के बारे में जानते हैं।

इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़कर एक्टिंग में बनाया करियर

16 मई 1982 को  विक्की कौशल का जन्म मुंबई में हुआ। विक्की को बॉलीवुड में पहचान फिल्म 'मसान' से मिली, इस फिल्म के बाद उन्होंने कई शानदार फिल्मों में अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब रहे। विक्की एक्टिंग के मामले में बॉलीवुड के सुपरस्टार्स को भी कड़ी टक्कर देते हैं। हालांकि एक्टर बनने से पहले वो एक टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर थे। बॉलीवुड में अपना करियर बनाने से पहले अभिनेता विदेश में नौकरी करते थे। हालांकि विक्की को यह नौकरी ज्यादा दिन रास नहीं आई और वह कुछ दिन बाद नौकरी छोड़कर नमित कपूर के एक्टिंग स्कूल में दाखिला ले लिए और वही से एक्टिंग की शिक्षा ग्रहण की।

 कड़ी मेहनत से विक्की ने इंडस्ट्री में बनाई खास पहचान

अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' ने विक्की के करियर को पंख देने में अहम भूमिका निभाई। इस फिल्म में एक्टर ने बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर काम किया था।  इस फिल्म में उनका रोल भले ही छोटा था लेकिन काफी इंप्रेसिव था। वही उनके फिल्मा सफर की बात करें तो विक्की की डेब्यू फिल्म 'लव शव ते चिकन खुरानी' थी, इसमें उनकी अभिनय को खूब सराहना मिली।

शानदार अभिनय से जीता लोगों का दिल

बचपन से ही विक्की कौशल को फिल्मों में दिलचस्पी था। एक्टिंग के अलावा विक्की को डांसिंग का भी बेहद शौक है। कहा जाता है कि विक्की को 'रमन राघव 2.0'  में कास्ट को लेकर अनुराग कश्यप बहुत असमंजस में थे। अनुराग को लग रहा था कि विक्की नकारात्मक किरदार को नहीं निभा पाएंगे। हालांकि विक्की ने अनुराग को ऑडिशन लेने के लिए राजी किया। जिसके बाद विक्की ने फिल्म में वो अभिनय किया जिसे दर्शक आज भी याद करते हैं। 

calender
16 May 2023, 01:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो