गणतंत्र दिवस से पहले मणिपुर के उखरुल में हुआ बम धमाका, 3 लोग चपेट में आए

गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व बुधवार को मणिपुर के उखरुल जिले के गाँधी चौक इलाके से बम ब्लास्ट की खबर आई है। फिलहाल विस्फोट के कारणों का कुछ पता नहीं चला है लेकिन संदेह है कि हैंड ग्रेनेड से ये धमाका किया गया है।

Sonia Dham
Sonia Dham

गणतंत्र दिवस से एक दिन पूर्व बुधवार को मणिपुर के उखरुल जिले के गाँधी चौक इलाके से बम ब्लास्ट की खबर आई है। फिलहाल विस्फोट के कारणों का कुछ पता नहीं चला है लेकिन संदेह है कि हैंड ग्रेनेड से ये धमाका किया गया है। बम विस्फोट की चपेट में तीन लोगों के आने की खबर है जो की राहगीर बताए जा रहे हैं। घायलों को नज़दीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहाँ उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

उखरुल के एसपी निंगशेम वाशुम के अनुसार यह विस्फोट उखरुल के गांधी चौक पर हुआ है और संदेह है कि हैंड ग्रैनेड से ये बम धमाका किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। अभी तक किसी उग्रवादी संगठन ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है। जानकारी के मुताबिक ये विस्फोट शाम 5.30 बहजे का बताया जा रहा है। पुलिस को ऐसा प्रतीत हो रहा है कि गाँधी प्रतिमा मंच के अंदर लगाए गए एक्सप्लोसिव (IED) है। ब्लास्ट स्थल के आसपास कड़ी गाड़ियों के क्षतिग्रस्त होने की खबर है।

सूत्रों के मुताबिक धमाका इतनी तेज़ था कि उसकी आवाज़ दो किलोमीटर दूर विनो बाजार तक सुनाई दी थी। हालाँकि, अभी और जान माल की हानि की खबर नहीं है और जांच जारी है। विस्फोट के बाद घटना स्थल के आस-पास अफरा-तफरी मच गई। साथ ही इलाके के आसपास की सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है और मौके पर फोरेंसिक टीम द्वारा सुभूत खंगाले जा रहे हैं। आगे की जांच सुरक्षा बालों द्वारा की जा रही है और लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

calender
26 January 2023, 10:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो