CBI ने वित्त विभाग की भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं को लेकर जम्मू-कश्मीर में 37 स्थानों पर छापेमारी की

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने वित्त विभाग की भर्ती परीक्षा में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के छः जिलों में 37 स्थानों पर तलाशी ली।

Sonia Dham
Sonia Dham

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने वित्त विभाग की भर्ती परीक्षा में कथित अनियमितताओं के सिलसिले में शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर के छः जिलों में 37 स्थानों पर तलाशी ली। अधिकारियों के अनुसार, 6 मार्च, 2022 को आयोजित लेखा सहायकों की भर्ती परीक्षा में अनियमितताओं का पता लगाने के लिए छापे मारे गए थे। इसके बाद पिछले साल अक्टूबर में भी छापेमारी की गई थी।

उन्होंने कहा कि उधमपुर, राजापुरी और डोडा जैसे अन्य क्षेत्रों में भी तलाशी ली जा रही है। सीबीआई विभाग ने, इस मामले में 20 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, जिसमें जेकेएसएसबी (JKSSB- Jammu Kashmir Services Selection Board) की पूर्व सदस्य नीलम खजूरिया, सेक्शन ऑफिसर अंजू रैना और करनैल सिंह शामिल हैं, जो उस समय बीएसएफ फ्रंटियर मुख्यालय (BSF frontier headquarters) के एक चिकित्सा अधिकारी थे और J&K पुलिस सब-इंस्पेक्टर के आरोपी भी थे। यहां बता दें, कि बोर्ड द्वारा परीक्षा 6 मार्च 2022 को आयोजित की गई थी और उसी साल 21 अप्रैल को इसका रिजल्ट प्रकाशित किया गया था।

बोर्ड द्वारा 6 मार्च, 2022 को परीक्षा आयोजित की गई थी और उसके परिणाम उस वर्ष 21 अप्रैल को प्रकाशित किए गए थे। अधिकारियों ने कहा कि परिणामों से पता चलता है कि चुने गए उम्मीदवारों का उच्च प्रतिशत जम्मू, कठुआ और रियासी जिलों से था, जिससे पेपर लीक और अन्य अनियमितताओं के आरोप लगे। परीक्षा में भ्रष्टाचार के संबंध में आरोप थे और जम्मू-कश्मीर सरकार ने इसकी जांच के लिए एक जांच समिति का गठन किया। बता दें की इससे पहले भी कई बार परीक्षा से जुड़ी भ्रष्टाचार की खबरें आई हैं और उनपर कार्यवाही की गई है।

calender
04 February 2023, 10:15 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो