महंगाई के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल : राहुल गांधी बोले, मोदी को दो उद्योगपतियों का समर्थन, बदले में पीएम उनके लिए कर रहे हैं कार्य

दिल्ली : महंगाई के खिलाफ आज रविवार को कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी जनसभा आयोजित की है. बीते रात से ही कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली के कूच करना शुरू कर दिये थे.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

दिल्ली : महंगाई के खिलाफ आज रविवार को कांग्रेस ने दिल्ली के रामलीला मैदान में बड़ी जनसभा आयोजित की है. बीते रात से ही कांग्रेस कार्यकर्ता दिल्ली के कूच करना शुरू कर दिये थे. आज सुबह से ही दिल्ली  की सड़के कांग्रेस कार्यकर्ताओं से पटी रही कई कार्यकर्ताओं को एहतियातन दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया है. कांगेस युवा मोर्चा, कांग्रेस महिला मोर्चा, कांग्रेस किसान मोर्चा समेत कांग्रेस के तमाम संगठन आज महंगाई पर हल्लाबोल करने के लिए पूरी तरह से कमर कस लिया है. हजारों की तादात में कांग्रेस कार्यकर्ताओं का हुजूम इकठ्ठा हुआ है.  कांग्रेस  की महंगाई पर महारैली शुरू हो चुकी है. 

राहुल गांधी ने संबोधन करते हुए कहा कि देश की हालात क्या है यह किसी से छुपी नही है. देश में नफरत का माहौल है. उन्होंने आगे कहा कि नफरत का दूसरा मतलब डर भी होता है. बीजेपी  के लोग जानबूझ नफरत पैदा करते है और इसका फायदा किसी आम जनता को नही होता है, इसका पूरा का पूरा फायदा देश के सिर्फ दो लोगों को होता है. उसका कर्ज माफ कर दिया जाता है. राहुल गांधी ने संबोधन के दौरान बिना नाम लिए देश के दो उद्योगपतियों पर का जिक्र कर मोदी सरकार पर हमला किया. राहुल गांधी ने कहा कि आज देश को दो उद्योगति चला रहें हैं. उन्होंने कहा कि आज देश का मीडिया को इन दो लोगों को खरीद रखा है. आज मोदी जी प्रधानमंत्री हैं तो केवल इन मीडिया वालों को बदौलत है. नरेंद्र मोदी अपने दम पर कभी प्रधानमंत्री नही बन सकते. आज देश को नरेंद्र मोदी नही देश के दो उद्योगपति चला रहें हैं. बिना इनके समर्थन के नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं हो सकते. भारतीय जनता पार्टी और केंद्र की सरकार देश के प्रगति को पीछे धकेल रही है. मोदी सरकार के लोग कहते हैं, 70 साल में कांग्रेस ने क्या किया. मै उनलोगों से पूछना चाहता हूं कि क्या इससे पहले देश नें 200 रूपये प्रति लीटर खाद्य तेल खरीदी थी, क्या इससे पहले देश ने आटे 40 रूपये किलो खरीदे थे, क्या इंधन और गैस की कीमतें कभी इतनी महंगी हुई थी. आज मै आपको बताना चाहता हुं इन्होंने बीते 8 साल में क्या- क्या किया है. मोदी सरकार ने देश में बेरोजगारी बढ़ाई है, महंगाई का नया आयाम हासिल किया है, देश में गरीबों और अमीरों के बीच के फासले को लम्बा किया है. एक ओर कांग्रेस की सरकार ने 10 साल में 29 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार ने बीते 8 साल में 23 करोड़ लोगों को गरीबी में धकेल कर देश की प्रगति को गहरा ठेस पहुंचाया है. आज विपक्ष के लिए मोदी सरकार ने सारे दरवाजे बंद कर दिये हैं. हमलोगों को संसद में आम जनता की पीड़ा को उठाने नहीं दिया जा रहा है. माइक बंद कर दी जाती है. मीडिया की भूमिका को बदल दिया गया है. आज हमारे पास केवल एक मात्र रास्ता बची है और उस रास्ते पर हमलोगों ने चलना शुरू कर दिया है. 7 सितंबर को भारत जोड़ो यात्रा प्रारंभ हो रही है. इस यात्रा के दौरान हमलोग 3000 किमी से ज्यादा पदयात्रा करेगें और देश की आम जनता से मिलकर देश की वास्तविक स्थिति को बताएगें.     

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने रैली के संबध में कहा है कि आज जनता के सामने सबसे बड़ी समस्या महंगाई और बेरोजगारी है, हमने 5 अगस्त को जोरदार प्रदर्शन भी किया था. इस रैली से असंवेदनशील मोदी सरकार को संदेश भेजना चाहते हैं कि महंगाई व बेरोजगारी से जनता त्रस्त है, इसका समाधान निकाला जाना चाहिए. महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ सारा देश हल्ला बोल रहा है।

 

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बोले, केजरीवाल जी अब राजनीति करने लगे है. असत्य बोलने की हदें पार कर रहें हैं. मोदी जी ने सत्ता में आने के लिए क्या-क्या नही कहा, आठ साल बाद आम जनता को समझ आ गया है कि यह मोदी सरकार की जनता को गुमराह करने की साजिश थी. आम जनता काफी चिंतित है,आज देश में नफरत का माहैल है, हिंसा हो रही है लेकिन मोदी जी के मुंह से एक शब्द नही निकलता है. अंत में उन्होंने इस लड़ाई में भागीदार बनने का आह्वान किया है.  

लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष मल्लिका अर्जुन खड़गे ने संबोधन में कहा कि पार्टिलामेंट में महंगाई पर चर्चा करने के लिए हमलोगों ने बहुत कोशिश की, लगातार 15 दिन तक चर्चा करने के लिए प्रयास करते रहें लेकिन इसके वाबजूद हमलोगों को समय नही दिया जा रहा था. लेकिन जब राहुल गांधी ने संसद सत्र के बीच दिल्ली की सड़कों पर हल्ला बोला तब इसका असर सड़क से सदन तक देखने को मिली. जिसके बाद केंद्र सरकार ने दवाब में महंगाई जैसे बड़े मुद्दों पर केवल 5 घंटे के लिए चर्चा करने का समय दिया.  

मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने संबोधन में कहा कि बीजेपी आज पूरे देश को तोड़ने की राजनीति करती है लेकिन हमारे देश की संस्कृति देश को जोड़ने की रही है. ये लोग उस पार्टी को राष्ट्रवाद सीखाना चाहते है जिसने अपने देश प्रेम के दम पर लगातार 200 सालों तक अग्रेजों से लड़ते रहें. 

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश में बढ़ती बेरोजगारी पर निशाना साधा उन्होंने एक दिलचस्प किस्सा सुनाते हुए कहा कि बेरोजगारी इस स्तर पर बढ़ी है कि आज पढ़े-लिखे युवा भी रोजगार की तलाश में भटक रहें हैं.

कांग्रेस नेता ने रैली के संबोधन में कहा कि पहले किसान आत्महत्या करते थे, आज देश का दिहाड़ी मजदूर भी आत्महत्या करने को मजबूर हो रहा है, नरेंद्र मोदी नेता नही यह एक अभिनेता है. यह आज आभियान शुरू हुई है लेकिन इसका अंत तब तक नही होगा जब तक नरेंद्र मोदी की सरकार को अस्त नहीं कर देते.

calender
04 September 2022, 12:15 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो