Diwali 2022: घर पर आसानी से बनाए सुंदर सी रंगोली, देखें लेटेस्ट डिजाइन

दिवाली का त्यौहार हर तरफ रोशनी का है और ये हर चेहरे पर मुस्कान भी लाता है, दीपावली का त्योहार हिंदू धर्म का प्रमुख त्योहार है। बच्चे हों या बड़े सभी इस त्यौहार को धूमधाम से मनाते है। इस त्यौहार पर हर कोई अपने घर को खूबसूरती से सजाना

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

दिवाली का त्यौहार हर तरफ रोशनी का है और ये हर चेहरे पर मुस्कान भी लाता है, दीपावली का त्यौहार हिंदू धर्म का प्रमुख त्यौहार है। बच्चे हों या बड़े सभी इस त्यौहार को धूमधाम से मनाते है। इस त्यौहार पर हर कोई अपने घर को खूबसूरती से सजाना चाहता है, दिवाली का  त्यौहार आते ही घरों पर दोस्तो रिश्तेदारों का आना जाना लगा रहता है. जिससे घर की सजावट भी पूरे मन से की जाती है। आपको बताते चलें कि. इस बार दीपोत्सव पर्व हस्त नक्षत्र और शिव योग में मनाया जाएगा। मां लक्ष्मी और गणपति के साथ कुबेर भगवान का पूजन करने से सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है।

माना जाता है कि इस त्यौहार पर रंगोली बनाने का रिवाज है. रंगोली न बनी हो तो दिवाली की सजावट अधूरी लगती है। अगर आप भी आपने घर में दिवाली के दिन घर के मुख्य द्वार पर रंगोली बनाना चाहते है तो हम आपके लिए कुछ ऐसी रंगोली डिजाइंस लेके आए है, जिसे आप अपने घरों पर बना के घर की सुंदरता बढ़ा सकते है, देखे रंगोली डिजाइंस... 

 

यह रंगोली बहुत ही आसान और खूबसूरत है, इस रंगोली में सबसे अच्छी बात यह है कि यह रंगोली बनने के बाद बहुत ही स्टाइलिश लगती है, इस रंगोली को बनाने के लिए वीडियो के स्टेप के फॉलो करे. और जल्द ही आपकी रंगोली तैयार हो जाएगी।

 

यह रंगोली शुभ दीपावली की बेहद खास रंगोली है, यह रंगोली इतनी आसान है कि इस रंगोली को बच्चें भी बनाकर तैयार कर सकते है।

 

यदि आप रंगोली बनाने में  माहिर है तो आपके लिए यह रंगोली बनाना बेहद ही आसान व जल्दी बना सकते है, यह रंगोली तैयार हो जाने पर आप इस रंगोली में जलता हुआ दीपक रखेंगे तो आपके घर की शोभा बढ़ा देगी।

calender
21 October 2022, 01:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो