कश्मीर : 2 हिंदू भाइयों पर आतंकियों ने की अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत

जम्मू के शोपियां में आज एक बार फिर काश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया गया है. आतंकवादियों ने 2 भाईयों पर हमला किया है जिसमें एक की मौत हो गई है वहीं दुसरा गंभीर रुप से घायल हो गया है.

Suman Saurabh
Suman Saurabh

शोपियां। जम्मू के शोपियां में आज एक बार फिर काश्मीरी पंडितों को निशाना बनाया गया है. आतंकवादियों ने 2 भाइयों पर हमला किया है जिसमें एक की मौत हो गई है वहीं दुसरा गंभीर रुप से घायल हो गया है. बताया जा रहा है कि दोनों भाई कश्मीरी पंडित हैं. हमला दोंनो के सेव बगान में काम करते वक्त किया गया. एक की मौत मौके पर ही हो गई जबकि दुसरा अस्पताल में भर्ती है. परिवारजनों का रो- रो कर बुरा हाल है.

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग का मामला यह पहली बार नहीं है. इससे पहले कई कश्मीरी पडितों को निशाना बनाया जा चुका है. गत महीने एक हिन्दू महिला शिक्षक को स्कूल में पढ़ाने के दौरान ही हत्या कर दी गई. इसी तरह की एक और घटना में कश्मीर में कार्यरत एक कर्मचारी की सरेआम दिन में गोलियां बरसाकर मौत के घाट उतार दिया गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने धरना दे सरकार से सुरक्षा की गुहार लगाई. इसके वाबजूद इस तरह की घटनाएं कम नहीं हुई है. आए दिन हिन्दुओं की टारगेट किलिंग की ख़बरें आती रहती है. सरकार कहीं-न-कहीं इस मोर्चे पर विफल नजर आती दिख रही है.

बीते दिन 15 अगस्त को भी आंतकियों ने स्थानीय लोंगो पर ग्रेनेड से हमला किया. कई लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. सेना लगातार विशेष ऑपरेशन के तहत आतंकियों को खदेड़ने में जुटी है. बीते रविवार को आतंकियों से हुई मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गए. घुसपैठ की घटनाएं अभी भी कश्मीर के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई है.

calender
16 August 2022, 02:16 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो