Microsoft CEO सत्या नडेला ने पीएम मोदी से की मुलाकात, Make in India प्रोडक्ट्स पर होगा कंपनी का फोकस

इन दिनों माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भारत के दौरे पर है भारत में निवेश को और ज्यादा बढ़ाने के लिए कंपनी योजना बना रही है। माइक्रोसॉफ्ट चाहती है कि वो भारत में ही ग्लोबल प्रोडक्ट्स का निर्माण करे। इस दौरान उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट का फोकस Make in India प्रोडक्ट्स पर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

Vishal Rana
Vishal Rana

इन दिनों माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भारत के दौरे पर है भारत में निवेश को और ज्यादा बढ़ाने के लिए कंपनी योजना बना रही है। माइक्रोसॉफ्ट चाहती है कि वो भारत में ही ग्लोबल प्रोडक्ट्स का निर्माण करे। इस दौरान उन्होंने माइक्रोसॉफ्ट का फोकस Make in India प्रोडक्ट्स पर बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। पीएम मोदी से मुलाकात करने के बाद सत्या नडेला ने मुलाकात की एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की।

ट्वीट करते हुए सत्या नडेला ने लिखा कि, "इस खास मुलाकात के लिए पीएम मोदी का शुक्रिया। डिजिटल परिवर्तन के नेतृत्व में सतत और समावेशी आर्थिक विकास पर सरकार के गहन ध्यान को देखना प्रेरणादायक है और हम भारत को डिजिटल इंडिया दृष्टि को साकार करने और दुनिया के लिए एक रोशनी बनने में मदद करने के लिए तत्पर हैं।"

 

बता दे, माइक्रोसॉफ्ट अपने प्रोडक्ट्स को दूसरे देशों में बनाने के बाद भारत में बेचा करती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा अब माइक्रोसॉफ्ट अपने सभी प्रोडक्ट्स भारत में ही बनाना चाहती है जिसके लिए कंपनी निवेश भी कर रही है। बता दे, पिछले साल एप्पल ने भी इसकी शुरुआत की थी।

पहले एप्पल के प्रोडक्ट्स बाहर बनते थे और बाद में भारत में बेंचे जाते थे लेकिन अब एप्पल के प्रोडक्ट्स भी भारत में बनने लगे है। बता दे, भारत लगातार टेक्नॉलॉजी के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है इसी को देखते हुए अब बड़ी-बड़ी टेक कंपनिया अपने प्रोडक्ट्स को भारत में ही बनाना चाहती है जिसकी शुरुआत हो चुकी है।

ये खबर भी पढ़ें..........

जल विजन 2047 पर बोले पीएम मोदी, कहा- ये अमृत यात्रा का एक महत्वपूर्ण आयाम है

calender
05 January 2023, 12:53 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो