विपक्ष ने कहा सेना की भर्ती में पहली बार जाति पूछी जा रही, सेना के अधिकारियों ने दिया ये जवाब

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाई गई अग्निपथ स्कीम को लेकर विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रहे है। इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने अग्निपथ योजना के तहत जाति प्रमाण पत्र मांगे जाने पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया कि आपको 'अग्निवीर बनाना है या जातिवीर'।

Janbhawana Times
Janbhawana Times

केंद्र सरकार द्वारा हाल ही में लाई गई अग्निपथ स्कीम को लेकर विपक्षी दल लगातार मोदी सरकार पर हमलावर रहे हैं। इस बीच आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने अग्निपथ योजना के तहत जाति प्रमाण पत्र मांगे जाने पर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने सवाल किया कि आपको 'अग्निवीर बनाना है या जातिवीर'।

आप सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने ट्वीट किया कि‘मोदी सरकार का घटिया चेहरा देश के सामने आ चुका है। क्या मोदी जी दलितों/पिछड़ों/आदिवासियों को सेना भर्ती के काबिल नही मानते? भारत के इतिहास में पहली बार सेना भर्ती में जाति पूछी जा रही है। मोदी जी आपको ‘अग्निवीर’ बनाना है या जातिवीर’। इसके साथ ही उन्होंने अग्निपथ स्कीम (Agnipath Scheme) की भर्ती का एक दस्तावेज भी शेयर किया जिसमें कास्ट सर्टिफिकेट मांगा गया है।

इस पर सैन्य अधिकारियों की तरफ से भी प्रतिक्रियाएं सामने आ चुकी हैं। सेना के अधिकारियों का कहना है कि अग्निपथ योजना के तहत की जा रही भर्ती के दौरान प्रक्रिया में कोई ख़ास बदलाव नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, सेना में जाति/धर्म से सम्बंधित दस्तावेज हमेशा से मांगे जाते रहे हैं, इसमें कुछ भी नया नहीं है। सेना की तरफ से यह बयान आने के बाद भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने विपक्ष पर पलटवार करते हुए कहा कि कुछ लोग हर मुद्दे पर केवल राजनीति ही करना चाहते हैं। ऐसे में सरकार को घेरने की विपक्ष की यह चाल नाकाम होती नजर आ रही है। 

calender
19 July 2022, 01:48 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो