महाराष्ट्र में किसानों का अनोखा प्रदर्शन, दुल्हा बनकर पहुंचे बिजली कार्यालय

किसान घोड़ी पर सवार होकर बिजली विभाग के ऑफिस पहुंच कर हंगामा किया। लतूर के तीनों तहसीलों के किसानों ने स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस के बाहर मोर्चा भी निकाला।

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

सरकार से किसी न किसी मांग को लेकर जनता को आपने अक्सर विरोध-प्रदर्शन करते हुए देखा होगा। आम जनता कई बार अपने इलाके की दिक्कतों को लेकर तो कई बार सरकार के किसी न किसी नियमों से ना खुश होकर प्रोटेस्ट करती है।

महाराष्ट्र में एक ऐसा प्रदर्शन हुआ जिसको देख कर लोग हैरान हो गए। इस प्रोटेस्ट के चर्चे हर तरफ हो रहे हैं। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के लातूर में दुल्हा बने किसान बारात लेकर बिजली कार्यालय पहुंचे।

दुल्हा बनकर किया प्रदर्शन

दरअसल 4 सालों ने किसान बिजली कनेक्शन की मांग कर रहे हैं। कुछ समय पहले लातूर के किसान बिजली विभाग कार्यालय में पहुंचे तो वहां के इंजीनियर ने कहा कि अभी ऊपर से अप्रूवल नहीं आया है, आपने जो पैसे जमा किए हैं। वो केवल सगाई है, शादी होना बाकी है।

अधिकारी की ये बात किसानों को पसंद नहीं आई और वो शनिवार को दुल्हा बनकर बारात लेकर बिजली कार्यालय पहुंच गए। बिजली दफ्तर किसानों ने बिजली कनेक्शन की मांग करते हुए अधिकारी से कहा कि सगाई तो हो गई है अब शादी भी करा दो और हमारी मांग को पूरा कर दो।

आपको बता दें कि किसानों की इस बारात में उनके साथ कई लोग शामिल हुए। इस दौरान सभी किसान घोड़ी पर सवार होकर बिजली विभाग के ऑफिस पहुंच कर हंगामा किया। लतूर के तीनों तहसीलों के किसानों ने स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस के बाहर मोर्चा भी निकाला।

क्या है मामला

लातूर तीनों तहसीलों के किसानों ने साल 2018 में स्टेट इलेक्ट्रिक बोर्ड ऑफिस में डिमांड का भुगतान किया था लेकिन चार साल के बाद भी उन्हें कनेक्शन नहीं मिला। एक किसान अनुसार डिमांड भरने के बाद खेत में बिजली का कनेक्शन दिया गया था, लेकिन लोड के कारण उसे काट दिया गया। पिछले 4 सालों से डिमांड भरने के बाद भी बिजली कनेक्शन न मिलने की वजह से किसान प्रदर्शन कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

 

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट, अगले दो दिन में पड़ेगी गलन वाली ठंड

calender
15 January 2023, 11:06 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो