Aaj Ki Taza Khabar: अंतरिम बजट होगा पेश, पाकिस्तान में बम धमाका, दिल्ली में घना कोहरा, पढ़िए 31 जनवरी की बड़ी खबरें

Aaj Ki Taza Khabar: दिल्ली-एनसीआर में 31 जनवरी की शुरुआत घने कोहरे के साथ हुई. इसके साथ ही आज से मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी सेशन होगा.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

Aaj Ki Taza Khabar: अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेंगी. इसके पहले आज से संसद का बजट सेशन आज से शुरू हो रहा है. बजट पेश करने से पहले पारंपरिक हलवा सेरेमनी होती है जो कि बीते दिन हो गई है. वहीं, दुनिया की बात करें तो बीती रात को पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुए बम धमाका हुआ जिसमें इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन कार्यकर्ताओं समेत चार लोगों की मौत हो गई. जनभावना टाइम्स पर पढ़िए आज की बड़ी खबरें. 
    
ये भी पढ़ें...कल पेश होगा अंतरिम बजट, आज से मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का आखिरी सेशन

Budget Session: संसद का बजट सेशन आज से शुरू हो रहा है. इस सत्र की शुरुआत राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक को संबोधित करने से होगी. मौजूदा लोकसभा का यह आखिरी सेशन है. अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 1 फरवरी को अंतरिम बजट पेश करेंगी. नई सरकार कार्यभार संभालने के बाद पूर्ण बजट पेश करेगी. संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विभिन्न दलों के नेताओं की बैठक में कहा कि निर्मला सीतारमण जम्मू-कश्मीर के लिए भी बजट पेश करेंगी. 

ये भी पढ़ें...चुनावी रैली में बम धमाका, इमरान खान के तीन कार्यकर्ताओं की मौत... मचा हंगामा

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में हुए बम धमाके में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के तीन कार्यकर्ताओं समेत चार लोगों की मौत हो गई. यह विस्फोट तब हुआ जब जिन्ना रोड पर पीटीआई की चुनावी रैली हो रही थी. पीटीआई के बलूचिस्तान में प्रांतीय महासचिव सालार खान काकर ने कहा कि इस घटना में तहरीक-ए-इंसाफ के तीन कार्यकर्ता शहीद हो गए हैं और सात लोगों के घायल होने की सूचना मिली है. 

ये भी पढ़ें...दिल्ली में घने कोहरे से लोग परेशान, मौसम विभाग ने किया बारिश का अलर्ट जारी

दिल्ली-एनसीआर में घना कोहरा छाया हुआ है. सुबह और गहराने की आशंका है. दिन में तेज हवाएं और बारिश के आसार हैं. वहीं, मंगलवार को सुबह के समय घने कोहरे के कारण दिनभर ठंड महसूस हुई. दिन में पारा भी सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा.

ये भी पढ़ें...वित्त मंत्री कब पेश करेंगी अंतरिम बजट? कहां पर देख सकते हैं लाइव, यहां देखिए पूरा शेड्यूल

Budget 2024 Date and Time: बजट 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो गई है. आगामी बजट को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. पारंपरिक हलवा सेरेमनी भी हो चुकी है. यह बजट कई मायनों में अहम है. वजह ये है कि इसे लोकसभा चुनाव से ठीक पहले पेश किया जा रहा है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस बजट को पेश करेंगी. कब पेश होगा केंद्रीय बजट, कितने बजे होगा बजट, कहां देख सकेंगे, यहां पर पढ़िए पूरा शेड्यूल. 

ये भी पढ़ें...सीएम हेमंत सोरेन के गढ़ में आज पूछताछ करने जाएगी ED, मुख्यमंत्री ने लिए ब्लैंक पेपर पर MLAs के साइन

Jharkhand Land Scam: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के ऊपर कथित जमीन घोटाले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर शिकंजा कसता जा रहा है, सोमवार को दिल्ली से रांची तक हेमंत सोरेन के ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की थी. लेकिन मुख्यमंत्री से एजेंसी पूछताछ नहीं कर पाई थी. कथित तौर पर 41 घंटे के लापता होने के बाद मुख्यमंत्री सोरेन मंगलवार को रांची में नजर आए. अब घोटाले से जुड़े मामले में आज (31 जनवरी) को पेश होने वाले हैं. उन्होंने अब ईडी को अपने आवास पर पूछताछ के लिए बुलाया है. 

calender
31 January 2024, 07:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो