आखिर ऐसा क्या बोल गए मल्लिकार्जुन खरगे की सदन में PM मोदी ने जमकर लगाए ठहाके, देखें Video

राष्ट्रपति द्रौपति मुर्मु के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर शुक्रवार को सदन में चर्चा हुई. इस दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कुछ ऐसा कहा कि पूरे सदन के जोर- जोर से हसने लगे.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Mallikarjun Kharge: राष्ट्रपति द्रौपति मुर्मु के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर शुक्रवार को सदन में चर्चा हुई. इस दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे ने कुछ ऐसा कहा कि पूरे सदन के जोर- जोर से हसने लगे. स्वमं प्रधानमंत्री ने भी ठहाके लगने लगे. जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने प्रधानमंत्री मोदी की ओर देखते हुए कहा कि आपके पास इतना बहुमत है. पहले 330-340 हो रहा था. अबकी बार 400 पार हो रहा है. मल्लिकार्जुन खरगे ने जैसे ही यह बात कही सदन में सभी लोग हसने लगे.

मल्लिकार्जुन खरगे जब अपना वक्तब्य दे रहे ते उस समय सदन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उपस्थित रहे. इस दौरान मल्लिकार्जुन खरगे ने आरक्षण की बात करते हुए कहा OBC के बच्चों के लिए 27 फीसदी आरक्षण है. वह इन्हें नहीं मिल पा रहा है. इसी तरह SC/ST के बच्चों के आरक्षण को घटाने की भी कोशिश की जा रही है. साथ ही कोई भी सरकार इस पर जांच नहीं करती है. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने हिमांशु बाजपेयी की एक कविता का जिक्र करते हुए भाजपा सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि,  न खाता न बही है, जो तुम बोलो, वही सही है, न्यूज ये छप रही है, सब कुछ बिल्कुल सही है, सच पर एफआईआर क्यों? रासुका की मार क्यों? झूठ की जय-जयकार क्यों? निष्ठुर है सरकार क्यों? मगर मेरे शहर/देश के लोग यह सवाल पूछ रहे हैं.

calender
02 February 2024, 05:58 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो