AAP के विरोध-प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बीजेपी पर बोला हमला, कहा- देश के साथ नहीं होने देंगे खिलवाड़

Delhi Chief Minister: सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र इनके लिए जरूरी नहीं है, लेकिन हम देश के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं बीजेपी पर हमलावर भगवंत मान ने कहा कि ये लोग केजरीवाल को अंदर करने की सोच रहे हैं.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal: हाल में हुए चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धोखे से जीतने का बीजेपी पर आरोप लगाते हुए आम आदमी पार्टी आज शुक्रवार, (2 फरवरी) को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन कर रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान भी विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. अरविंद केजरीवाल आज ईडी के पांचवें समन के बाद पूछताछ के लिए जाने के बजाय विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. स्थिति को काबू में रखने के लिए हर जगह पर पुलिस बल तैनात किया गया है. सीएम आवास और उसके आसपास और आप-बीजेपी मुख्यालय में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. आम आदमी पार्टी के विरोध प्रदर्शन में पहुंचे सीएम अरविंद केजरीवाल ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि अगर चंडीगढ़ नगर निगम जैसे छोटे चुनाव में यह किया जा सकता है तो जाहिर है लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में तो क्या-क्या ही हो सकता है.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि लोकतंत्र इनके लिए जरूरी नहीं है, लेकिन हम देश के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे. इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी के खिलाफ नारेबाजी भी की. वहीं बीजेपी पर हमलावर भगवंत मान ने कहा कि ये लोग केजरीवाल को अंदर करने की सोच रहे हैं. केजरीवाल को तो अंदर कर दोगे लेकिन केजरीवाल की सोच को देश से कैसे बाहर करोगे.

पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लिया 

न्यूज़ एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी और बीजेपी के कई कार्यकर्ता हाथों में तख्तियां और पार्टी के झंडे लिए हुए शहर की अलग-अलग जगहों पर इकट्ठा हुए. दोनों एक दूसरे के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. इस बीच पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर आप के 25 कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया गया. सामने आए तस्वीरों और वीडियो में बैरिकेड्स और पुलिस शहर में आने वाली वाहनों की जांच करते हुए दिखाई दे रही है. वहीं अन्य लोगों को भी हिरासत में लेने की खबरें हैं.

सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात

रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने आप हरियाणा के प्रमुख सुशील गुप्ता को हिरासत में लिया है. आज सुबह की तस्वीरों में शहर के दीन दयाल उपाध्याय रोड पर आप कार्यालय के आसपास प्रमुख सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम दिखाई दिया. सुरक्षा के लिहाज से एक हजार से ज्यादा पुलिस और अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है. डिप्टी पुलिस कमिश्नर (सेंट्रल) एम हर्षवर्धन ने कहा, "हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं कि कोई कानून-व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न न हो और सब कुछ सही से चले, हमने सभी जरूरी उपाय किए हैं."

calender
02 February 2024, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो