Prahlad Patel News: ग्रामीण भारत को बजट से क्या मिला? मंत्री प्रहलाद पटेल ने बजट की गिनाई खूबियां

Prahlad Patel News: बीते दिन गुरुवार यानी 1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश किया है जिसमें कई ऐलान किया.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Prahlad Patel News: बीते दिन गुरुवार यानी 1 फरवरी को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अंतरिम बजट पेश किया है जिसमें कई ऐलान किया. इस बीच मध्य प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास और श्रम मंत्री प्रहलाद पटेल ने इंडिया डेली लाइव से बातचीत करते हुए अपनी बड़ी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के लिहाज से केंद्रीय बजट अच्छा है. 

प्रहलाद पटेल ने कहा कि मध्य प्रदेश में संभावनाएं बहुत ज्यादा है और संसाधन संपन्न प्रदेश रहा है. राज्य की सांस्कृतिक विरासत के साथ विकास के बहुत सारे आयाम जुड़े हुए है. मोदी सरकार ने ग्रामीण विकास के लिहाज से तमाम बड़े फैसले लिए है. जिसका लाभ प्रदेश को निश्चित तौर पर प्रदेश को मिलेगा.

 

उन्होंने आगे अपने बयान में कहा कि इस साल का बजट, महिला, युवा समेत समाज के हर वर्ग पर ध्यान केंद्रित किया गया है. इस बीच उन्होंने सबसे खास बात लखपति दीदी की है. जो राज्य में बड़ी संख्या में है. प्रदेश में समूहों ने अच्छा काम किया है.

इस साल के बजट में लखपति दीदी का लक्ष्य 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ का रखा है. वह राज्य के लिए बेहतर संभावना लेकर आएगा. हमारे पास आत्मनिर्भर महिलाओं की बड़ी संख्या है. आयुष्मान भारत योजना के तहत स्वास्थ्य कवर सभी आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को जोड़ा है. जो सुरक्षा की गारंटी है.

calender
02 February 2024, 03:41 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो