Tamilnadu: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में बीजेपी को बड़ा झटका, AIADMK ने तोड़ा गठबंधन

Tamilnadu: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से गठबंधन तोड़ने की घोषणा कर दी है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

AIADMK-BJP Alliance: अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले तमिलनाडु में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगा है. दरअसल, ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (AIADMK) ने आज सोमवार, (25 सितंबर) को बीजेपी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से गठबंधन तोड़ने की घोषणा कर दी है.

इस दौरान पार्टी द्वारा दिए गए बयान में कहा गया कि, "बीजेपी का राज्य नेतृत्व पिछले एक साल से लगातार हमारे पूर्व नेताओं, हमारे महासचिव ईपीएस (एडापड्डी पलानीस्वामी) और हमारे कार्यकर्ताओं पर अनावश्यक टिप्पणी कर रहा है. जिसको लेकर आज हुई बैठक में यह प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया."

2024 में अलग मोर्चे का नेतृत्व करेगी AIADMK 

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई के अनुसार, एआईएडीएमके ने कहा कि वह 2024 के लोकसभा चुनाव में एक अलग मोर्चे का नेतृत्व करेगी. गौरतलब है कि मौजूदा वक्त के दौरान देश में दो प्रमुख गठबंधन है. जिसमें एक बीजेपी के नेतृत्व वाला एनडीए है तो दूसरा कांग्रेस, टीएमसी और आम आदमी पार्टी सहित 28 दलों वाला नए गठित विपक्षी गठबंधन 'इंडिया' है. 

पार्टी के वरिष्ठ नेता ने पहले ही दिया था बयान

पार्टी के उपसमन्वयक केपी मुनुसामी ने इसका अधिकारिक एलान करते हुए कहा कि हमारी पार्टी आज से भाजपा और एनडीए से अपना गठबंधन तोड़ रही है. इससे पहले अन्नाद्रमुक ने कहा था कि उनका भाजपा से कोई गठबंधन नहीं है और गठबंधन को लेकर चुनाव के समय विचार किया जाएगा. एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता डी जयकुमार ने यह बयान दिया था. इस दौरान उन्होंने साफ कहा था कि यह उनका निजी बयान नहीं हैं, बल्कि ये पार्टी का स्टैंड है.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अन्नामलाई ने क्या कहा?

एआईडीएमके से गठबंधन टूटने के बारे में जब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के अन्नामलाई से सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि वो इस पर बाद में बयान देंगे. इस दौरान उन्होंने कहा की मैं यात्रा के दौरान नहीं बोलता. 

क्यों टूटा गठबंधन?

आपको बता दें कि हाल में एआईडीएमके का प्रतिनिधिमंडल दिल्ली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल से मुलाकात किया था. जिसमें उन्होंने यह मांग कि थी की बीजेपी के प्रदेश प्रमुख के अन्नामलाई की तरफ से उनके पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ की गई बयानबाजी के लिए मांफी मांगी जाए. 

Topics

calender
25 September 2023, 05:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो