Go First एयरलाइंस की सभी फ्लाइट 3 और 4 मई को कैंसल रहेंगी

गो फर्स्ट ने मंगलवार को कहा कि उसने घरेलू एयरलाइन में वित्तीय संकट के कारण 3 और 4 मई के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। इसके लिए उसने फ्लाइट बुकिंग लेना भी बंद कर दिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • Go First एयरलाइंस की सभी फ्लाइट 3 और 4 मई को कैंसल रहेंगी

नई दिल्‍ली: गो फर्स्ट ने मंगलवार को कहा कि उसने घरेलू एयरलाइन में वित्तीय संकट के कारण 3 और 4 मई के लिए सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं। इसके लिए उसने फ्लाइट बुकिंग लेना भी बंद कर दिया है। यह फैसला आर्थिक तंगी के चलते लिया गया है।

गो फर्स्ट के अधिकारी ने एक एजेंसी को बताया, "गो फर्स्ट को अमेरिका स्थित जेट इंजन निर्माता प्रैट एंड व्हिटनी (पी एंड डब्ल्यू) द्वारा इंजनों की आपूर्ति नहीं करने के कारण वित्तीय संकट का सामना करना पड़ रहा है, जिसने 50 से अधिक विमानों की ग्राउंडिंग को मजबूर कर दिया है।"

उन्होंने कहा, "यह एक दुर्भाग्यपूर्ण फैसला है... लेकिन कंपनी के हितों की रक्षा के लिए ऐसा करना पड़ा।" कंपनी 28 विमानों को ग्राउंड करेगी, जो उसके बेड़े के आधे से ज्यादा है।"

राष्ट्रीय विमानन नियामक डीजीसीए के अनुसार, ग्राउंडेड उड़ानें - यह पहली बार नहीं है - मार्च में गो फर्स्ट की बाजार हिस्सेदारी जनवरी में 8.4 प्रतिशत से गिरकर 6.9 प्रतिशत हो गई।

अपडेट जारी है...

calender
02 May 2023, 04:45 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो