Assam Assembly : आज दो दिवसीय असम दौरे पर रहेंगे लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, विधानसभा भवन का करेंगे उद्घाटन

Om Birla News : आज लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला गुवाहाटी में असम विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन करेंगे. इस अवसर पर राज्य के कई बड़े नेता शामिल होंगे.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Om Birla News : रविवार 30 जुलाई को लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला दो दिन के असम दौरे पर रहेंगे. अपनी इस यात्रा के दौरान वह गुवाहाटी में असम विधानसभा के नए भवन का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान उनके साथ राज्य के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी उपस्थित रहेंगे. शनिवार 29 जुलाई को सीएम बिस्वा ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने ट्वीट कर रहा है कि कल असम के लिए ऐतिहासिक दिन है. माननीय लोकसभा अध्यक्ष हमारा पहला स्थायी विधानसभा परिसर लोगों को समर्पित करेंगे.

कार्यक्रम में कई लोग होंगे शामिल

असम विधानसभा के नए भवन के उद्घाटन के अवसर पर राज्य के कई बड़े नेता शामिल होंगे. वहीं पूर्व सांसद, असम विधानसभा के अध्यक्ष और अन्य सदस्य भी उपस्थि होंगे. इस कार्यक्रम के लिए कल शाम को असम विधानसभा के अध्यक्ष पीयूष हजारिका ने नवनिर्मित असेंबली हॉल का दौरा किया था और कार्यक्रम की तैयारियों की प्रगति का आकलन भी किया था.

कैसी होगी असम की नई विधानसभा

असम विधानसभा का नया भवन पूरी तरह से आधुनिक होगा. सरकार ई-विधानसभा की योजना बना रही है जो नए भवन में देखने को मिलेगी. जानकारी के अनुसार अगला विधानसभा सत्र नए भवन में ही आयोजित किया जाएगा. इसमें कई तरह की एंडवास सुविधाएं मिलेंगी. असम विधानसभा के उपाध्यक्ष नमुल मोमिन ने कहा कि नई इमारत का निर्माण बहुत पहले कांग्रेस शासन के दौरान शुरू किया गया था और इसे थोड़ा नया रूप दिया गया है. उन्होंने कहा प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद इसके निर्माण का कार्य तेजी से हुआ और इसी के परिणामस्वरूप 30 जुलाई को नए भवन का उद्घाटन किया जाएगा.

calender
30 July 2023, 09:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो