No Confidence Motion: लोकसभा में मोदी पर हमलावर ओवैसी ने कहा, क्या देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है हिंदुत्व?

No Confidence Motion: लोकसभा में विपक्ष द्वारा मणिपुर पर केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी बात रखी. इस दौरान ओवैसी ने बीजेपी पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

हाइलाइट

  • लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर सांसद ओवैसी ने रखी बात
  • ओवैसी ने बीजेपी पर तुष्टीकरण की राजनीति का आरोप लगाया
  • ओवैसी ने बिलकिस बानो का मुद्दा संसद में उठाया

No Confidence Motion: लोकसभा में विपक्ष द्वारा मणिपुर पर केंद्र सरकार के खिलाफ लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर एआईएमआईएम चीफ और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने अपनी बात रखी. उन्होंने बीजेपी के 'भारत छोड़ो अभियान' को लेकर गृह मंत्री अमित शाह को घेरा. इस दौरान असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का भी आरोप लगाया.

अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान ओवैसी ने कहा, "गृह मंत्री ने कल (बुधवार) को कहा था भारत छोड़ो... अगर इनको मालूम हो जाए कि भारत छोड़ो का नारा देने वाला एक मुसलमान था तो वह इस शब्द का उपयोग करना बंद कर देंगे. उनको नहीं मालूम था. भारत छोड़ो का नारा देने वाले का नाम युसुफ मेहर अली था, जिसको महात्मा गांधी ने देश में पैगाम दिया."

चीन हमारे देश में घुसकर बैठा है- ओवैसी

केंद्र सरकार पर हमला करते हुए ओवैसी ने कहा "मैं कहना चाहता हूं आप जिस तरह की राजनीति कर रहे हैं, उससे देश को नुकसान होगा. मैं पीएम से पूछना चाहता हूं कि क्या हिंदुत्व देश से ज्यादा महत्वपूर्ण है? इस देश में अगर आज भारत छोड़ो कहना है तो, कहना पड़ेगा चीन भारत छोड़ो, गौ रक्षकों को कहो भारत छोड़ो." ओवैसी ने कहा कि आप चीन पर चुप बैठे हैं और चीन हमारे देश में घुसकर बैठा हुआ है.

कई मुद्दे पर ओवैसी ने सरकार को घेरा

एआईएमआईएम चीफ ओवैसी ने जयपुर-मुंबई ट्रेन में हुई फायरिंग, मणिपुर हिंसा, हिजाब मुद्दा, वर्शिप एक्ट, समान नागरिक संहिता के मुद्दे पर केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया. सरकार से सवाल करते हुए उन्होंने पूछा कि कुलभूषण जाधव पाकिस्तान जेल में बंद है, उसे सरकार अभी तक भारत क्यों नहीं लाई? आप कह रहे हैं मणिपुर के सीएम सहयोग कर रहे हैं, इसलिए आप उन्हें हटाना नहीं चाहते, असम राइफल के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है.

इस दौरान सांसद ओवैसी ने बिलकिस बानो का जिक्र करते हुए कहा कि क्या बिलकिस बानो इस देश की बेटी है या नहीं? जिस बिलकिस बानो के साथ 11 लोगों ने रेप किया, उसकी मां का रेप किया, और आप ने उन कातिलों को रिहा कर दिया. ये आपका न्याय है.

calender
10 August 2023, 04:54 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो