मन्नत पूरी होने पर औरंगजेब ने किया बैद्यनाथ में शिवजी का जलाभिषेक.., गेरुए कपड़े और तिलक में भक्ति में रमा मुस्लिम युवक 

औरंगजेब अहमद ने अपनी मन्नत पूरी होने पर पूरी आस्था और विधि विधान के साथ इस सावन देवघर जाकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया.

Akshay Singh
Akshay Singh

एक ओर जहां आज-कल लोग धर्म और मजहब के मामले में संकीर्ण होते जा रहे हैं वहीं दूसरी ओर कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें इन चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता. एक कारण ये भी है कि जब किसी अपने को कोई तकलीफ होती है तो व्यक्ति हर मार्ग पर जाकर उसे राहत दिलाने का प्रयास करता है. मामला बिहार के नर्कटियागंज का है जहां एक मुस्लिम समुदाय के युवक ने बाबा वैद्यनाथ जाकर देवघर में भगवान शिव का जलाभिषेक किया. 

नरकटियागंज के मुस्लिम समुदाए के व्यक्ति औरंगजेब का बेटा गंभीर बीमारी से ग्रसित था. दवाओं ने काम करना बंद कर दिया था और डॉक्टरों के भी हाथ-पांव फूल चुके थे. ऐसे में डॉक्टरों ने अंत में ऑपरेशन की सलाह दी थी. हालांकि, साथ ही डॉक्‍टर ने यह भी कहा कि ऑपरेशन के बाद बेटा ठीक हो ही जाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है. 

ऐसे में वह  गुजरात के अहमदाबाद स्थित सत्य साईं अस्पताल में ऑपरेशन कराने पहुंचा. इसी दौरान, अस्पताल में स्थित शिव मंदिर में मन्नत मांगी कि अगर उनका बेटा स्वस्थ हो जाता है तो वह देवघर जाकर जल चढ़ाने जाएगा. इधर, बच्चे का ऑपरेशन सफल रहा और उसका बेटा पूरी तरह स्वस्थ हो गया.

जिसके बाद औरंगजेब अहमद ने अपनी मन्नत पूरी होने पर पूरी आस्था और विधि विधान के साथ इस सावन देवघर जाकर भगवान शिव का जलाभिषेक किया. इसके लिए सुल्तानगंज से जल भरा और फिर पैदल यात्रा कर बाबाधाम में मंदिर पहुंचा, इसके बाद पूजा की. बता दें की औरंगजेब एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं. 

calender
21 July 2023, 09:22 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो