IND vs WI: विराट पारी के साथ कोहली ने जड़ा 76वां शतक.., 500वें मुकाबले में रच दिया इतिहास 

विराट कोहली करियर के 500वें मुकाबले में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड तेंदुलकर के पास था.

Akshay Singh
Akshay Singh

विराट कोहली इन दिनों वेस्टइंटीज के साथ हो रही टेस्ट सीरीज में अपने जलवे बिखेर रहे हैं. उन्होंने  वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में शानदार शतकीय पारी खेली. बता दें कि ये कोहली के करियर का 500वां मुकाबला था जिसमें विराट ने 76वां शतक जड़ा है. 

इस शतक के साथ ही विराट कोहली करियर के 500वें मुकाबले में शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले ये रिकॉर्ड तेंदुलकर के पास था. इसी के साथ सबसे बड़ा स्कोर बनाने का रिकॉर्ड भी विराट के नाम हो गया. विराट ने इससे पहले बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में भी शानदार शतकीय पारी खेल कर फैंस का दिल जीत लिया था. 

बताते चलें कि विराट ने इस शानदार शतक से साथ अपने टेस्ट करियर का 29वां शतक जड़ा है. पिछले कुछ महीनों में विराट का प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट की दुनिया में विराट का बल्ला लगभग 3 सालों तक कमाल नहीं दिखा पाया. साल 2019 के बाद से ही कोहली का खराब चल रहा प्रदर्शन 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ टेस्ट में सुधरा. 

टी20 वर्ल्ड कप में वे भारतीय क्रिकेट टीम के टॉप स्कोरर बनके उभरे.  फिर व्हाइट बॉल और रेड बॉल दोनों में विराट ने शतकों की लाइन लगा दी. आईपीएल 2023 में भी विराट ने दो शतक लगाए।
 

calender
21 July 2023, 08:32 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो