US से खालिस्तानी आतंकी ने दी गृह मंत्री शाह और विदेश मंत्री जयशंकर को मारने की धमकी 

अमेरिका से अपनी दुकान चला रहे खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए भारत के गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को जान से मारने की धमकी दी है.

Akshay Singh
Akshay Singh

अमेरिका से अपनी दुकान चला रहे खालिस्तानी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने एक वीडियो संदेश जारी करते हुए भारत के गृह मंत्री अमित शाह और विदेश मंत्री एस जयशंकर को जान से मारने की धमकी दी है. संगठन के खालिस्तानी आतंकी जीएस पन्नू ने दोनों नेताओं को मारने की धमकी के साथ-साथ कनाडा में भारतीय उच्चायुक्त संजय कुमार वर्मा की विदेश यात्रा के बारे में जानकारी देने वाले को 125,000 अमेरिकी डॉलर का इनाम देने की घोषणा की है. 

सिख फॉर जस्टिस ने 15 अगस्त के दिन ओटावा, टोरंटो और वैंकूवर में भारतीय राजनयिक परिसरों की घेराबंदी करने की भी घोषणा की है. 10 सितंबर को वैंकूवर में सिखो के बीच जनमत संग्रह कराने का भी एलान किया है. 

राष्ट्रीय जांच एजेंसी NIA ने पन्नू को वॉन्टेड घोषित किया है. बता दें कि पन्नू के पास अमेरिका और कनाडा दोनों ही देशों के पासपोर्ट हैं. अमेरिका में बैठकर जिस प्रकार से पन्नू आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ावा दे रहा है उससे अमेरका पर भी प्रश्नचिन्ह लग रहे हैं. अमेरिका और भारत के बीच आतंकवाद निरोध पर सहमती बनी है. 

फिलहाल कनाडा स्थित भारतीय राजनयिकों ने खूफिया एजेंसियों और उस देश के स्थाई प्रशासन को इस घटना के बारे में पूरी सूचना दे दी है. इन धमकियों के बीच एस जयशंकर को लेकर लोग खास चिंतित नजर आ रहे हैं. बता दें कि विदेश मंत्री एस जयशंकर अधिकतर विदेश दौरे पर रहते हैं. हाल ही में जयशंकर ने कनाडा की जस्टिन ट्रूडो सरकार पर सिख चरमपंथियों के खिलाफ कार्रवाई न करके वोट बैंक को बढ़ावा देने का आरोप लगाया था. 
 

calender
21 July 2023, 04:27 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो