Elon Musk: भारत में एंट्री से पहले एलन मस्क ने बनाया धांसू प्लान, इतने हजार लोगों को देंगे नौकरी

Elon Musk: भारत में एलन मस्क ने एंट्री से पहले कई समस्याओं को भाप लिया जिसमें उन्होंने युवाओं को लेकर एक ऐलान किया है तो आइए जानते हैं कितने लोगों को देंगे रोजगार

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Elon Musk: एलन मस्क ने भारत में एंट्री करने के बाद होने वाली परेशानियों को पहले से ही नाप लिया है. जिसके बाद उन्होंने एक ऐसी योजना बनाई है कि भारत में उन्हें कोई नहीं रोक पाएगा. इस बीच एलन मस्क की टेस्ला कंपनी ने एक ऐलान किया है जिसमें 2000 से अधिक लोगों को नौकरी देने का ऐलान किया है.  

टेस्ला कंपनी ने हाल ही में भारत का पहला रीफर्बिश्ड बैटरी ब्रांड रीस्टोर लॉन्च किया है. रिकवरी इलेक्ट्रोकेमिकल बैटरी विकास प्रकिया प्रौद्योगिकी पर परिपूर्ण  है जो पुरानी प्रयुक्त लेड एसिड बैटरियों के जीवन काल को बढ़ाता है.

रिक्लेम एनर्जी स्किल इंडिया और आत्मनिर्भर भारत भंडारण क्षेत्र में बैटरी नवीकरण में प्रशिक्षण और नौकरी के अवसर प्रदान करके इस पहल में सक्रिय रुप से योगदान देगा. अगर हम टेस्ला पावर इंडिया की प्लान 2026 तक 5000 रीस्टोर यूनिट्स खोलने की है. इस क्षेत्र में बड़ी विभागो में रोजगार के अवसर प्रदान होंगे. प्लांड रिक्रूटमेंट कैंपेन में इंजीनियरिंग, ऑपरेशन, सेल्स, मार्केटिंग और सपोर्ट फंक्शंस में विविध प्रकार के पद शामिल होंगे जो देश के बेरोजगार युवाओं के लिए पर्याप्त अवसर प्रदान करेगा.

टेस्ला मोटर्स के भारत में आने की चर्चा काफी दिनों से फैली हुई है. भारत सरकार और टेस्ला के अधिकारियों के बीच काफी वर्तालाप हुई है. इस अवसर पर टेस्ला अपनी कार को लाने से पहले बैटरीज को लाना चाहता है. ताकि टेस्ला कंपनी आने के बाद बैटरीज को लेकर कोई परेशानी न हो. इससे भारत की अर्थव्यवस्था को भी लाभ होगा. तो अब देश में एलन मस्क की टेस्ला कार का इंतजार है.

calender
19 February 2024, 11:42 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो