'बंगाल में NRC नहीं लागू होगा', आधार कार्ड का नया विकल्प दूंगी : ममता बनर्जी

Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि वह राज्य में NRC नहीं लागू होने देंगी. साथ ही लोगों के आधार कार्ड खारिज होने पर मोदी सरकार पर निशाना साधा है.

Pankaj Soni
Pankaj Soni

Mamata Banerjee : पश्चिम बंगाल की मु्ख्यमंत्री ममता बनर्जी ने केंद्र सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उनका दावा है कि 2024 के लोकसभा चुनाव के पहले अल्पसंख्यकों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति के आधार कार्ड को निष्क्रिय किया जा रहा है. ममता दीदी ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाया कि राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण (NRC) लागू करने से पहले साजिश के तहत लोगों के आधार कार्ड को रद्द किया जा रहा है. 

ममता बनर्जी ने कहा कि मोदी सरकार के इसी साजिश को मैं कामयाब नहीं होने दूंगी. ममता बनर्जी ने लोगों को भरोसा दिलाया कि वह बंगाल को आधार कार्ड का नया विकल्प देंगीं. उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में एनआरसी लागू नहीं होने दिया जाएगा.

ममता बनर्जी ने मीडिया से बात करते हुए मोदी सरकार पर सवाल खड़ा किया. कहा बंगाल में लोकसभा चुनाव से पहले इतने आधार कार्ड क्यों निष्क्रिय किए जा रहे हैं. मतुआ समुदाय के साथ ऐसा हो रहा है. ममता ने कहा हजारों नामों को हटाया जा रहा है आखिर ये लोग क्या करना चाहते हैं. क्या ये लोग असम की तरह यहां भी डिटेंशन कैंप बनाना चाहते हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि जिस मतुआ समुदाय के साथ ये किया जा रहा है वह खेतों में काम करने वाले गरीब मजदूर लोग हैं.

calender
19 February 2024, 08:17 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो