Ram Mandir: 'राष्ट्र के पुनरुत्थान में नए चक्र की शुरुआत...' राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी पत्र लिखकर कहा- यह ऐतिहासिक क्षण है

Ramlala Pran Pratishtha: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर प्राण प्रतिष्ठा के दिन को ऐतिहासिक बताया है, उन्होंने कहा कि देशवासियों में उत्साह का माहौल बना हुआ है.

Sachin
Sachin

Ramlala Pran Pratishtha: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने रविवार को कहा कि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर देशवासियों में उत्साह का माहौल बना हुआ है. एक निर्बाध अभिव्यक्ति और देश का पुनरुत्थान में एक नए चक्र की शुरुआत है. प्रधानमंत्री मोदी को राष्ट्रपति द्रौपदी द्वारा लिखे गए पत्र में लिखा कि जैसा की आपने राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा के लिए तैयार किया है, अद्वितीय है. जो आज उठाए गए प्रत्येक कदम को साक्षी बनाएगा. 

पीएम मोदी ने राष्ट्रपति का जताया आभार 

वहीं, राष्ट्रपति मुर्मू द्वारा लिखे गए पत्र को प्रधानमंत्री मोदी ने रिट्विट कर लिखा कि अयोध्या धाम में राम लला की प्राण-प्रतिष्ठा के पावन अवसर पर शुभकामनाओं के लिए आपका बहुत-बहुत आभार. मुझे विश्वास है कि यह ऐतिहासिक क्षण भारतीय विरासत एवं संस्कृति को और समृद्ध करने के साथ ही हमारी विकास यात्रा को नए उत्कर्ष पर ले जाएगा. 

भगवान राम के प्रति पीएम मोदी समर्पण का भाव: राष्ट्रपति 

पीएम मोदी ने 11 दिवसीय कठोर अनुष्ठान का उल्लेख करते हुए कहा राष्ट्रपति ने कहा कि यह न केवल अनुष्ठान है, बल्कि भगवान राम के प्रति आपका त्याग और समर्पण भाव एक सर्वोच्च आध्यात्मिक कार्य भी है. राष्ट्रपति ने कहा कि राम मंदिर में प्राण का उत्साह पूरे देश में देखा जा रहा है, जो कि शाश्वत आत्मा की एक निर्बाध अभिव्यक्ति है. उन्होंने कहा कि देश सांस्कृतिक विकास में आज एक ऐतिहासिक कदम है. राम मंदिर भगवान राम के साहस, करुणा और कर्तव्य के लोगों के काफी करीब लाएगा और समाज को बुराई के विरुद्ध निरंतर युद्‌धरत अच्छाई की मिसाल प्रस्तुत करेगा. 

राम मंदिर से जुड़े लाइव अपडेट यहां पढ़ें- Pran Pratishtha Live Update: 500 साल का इंतजार होगा खत्म, आज होगी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

भगवान राम सभी के जीवन में सुख और शांति का संचार करें: प्रेसिडेंट मुर्मू

पत्र में राष्ट्रपति ने आगे लिखा कि, न्याय और कल्याण पर केंद्रीत प्रभु श्रीराम की रीति का प्रभाव हमारे देश के शासन संबंधी वर्तमान दृष्टिकोण पर दिखाई देता है. उन्होंने आगे कहा कि श्रीराम हमारी भारत-भूमि के सर्वेत्तम आयामों का प्रतीक है. बल्कि वह सारी दुनिया के आदर्शों के प्रतीक हैं. मेरी हमेशा यह प्रार्थना रहेगी कि प्रभु श्रीराम विश्व समुदाय को सही मार्ग पर ले जाएं. वे सभी मानव जाति में सुख और शांति का संचार करें. 

calender
22 January 2024, 07:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो