Bengal Panchayat Elections Result: पंचायत चुनाव की मतगणना जारी, TMC बंपर जीत की ओर, जानें BJP और कांग्रेस का हाल

WB Panchayat Elections Result 2023: पश्चिम ​बंगाल त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के नतीजे आज देर शाम तक घोषित किए जा सकते हैं. मंगलवार सुबह आठ बजे से मतगणना जारी है. इस बीच टीएमसी बंपर जीत की ओर अग्रसर है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

West Bengal Panchayat Elections Result 2023: पश्चिम बंगाल में हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना मंगलवार सुबह आठ बजे से जारी है. चुनावी हिंसा को देखते हुए मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है. मतगणना के दौरान डायमंड हार्बर में एक मतगणना केंद्र के बाहर देसी बम फटने की खबर सामने आई है. बता दें कि लगभग 5.67 करोड़ मतदाताओं ने पश्चिम बंगाल के ग्रामीण इलाकों की 73,887 सीटों पर मतदान किया था. पंचायत चुनाव के नतीजे दो लाख से ज्यादा उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे.

टीएमसी ने जीती 8232 सीटें, 2712 पर बढ़त 

पश्चिम बंगाल पंचायत चुनाव की मंगलवार दोपहर ढाई बजे तक की मतगणना के अनुसार, तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) ने 8232 सीटों पर जीत हासिल कर ली है, जबकि 2712 सीट पर बढ़त बनाए हुए है. वहीं बीजेपी 1714 सीटें जीत चुकी है और 734 सीटों आगे चल रही हैं. कांग्रेस को 362 सीटों पर जीत मिली है और 215 पर आगे चल रही हैं. 

बीजेपी ने टीएमसी पर धांधली का आरोप

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने बंगाल पंचायत चुनाव हिंसा को लेकर ममता सरकार पर गंभीर आरोप लगाए है. उन्होंने कहा, 'बंगाल में चुनाव और हिंसा पर्यायवाची बन गए हैं. जहां तक पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनावों का सवाल है तो लगभग 45 लोग मारे गए हैं. चुनावों के लिए गोलीबारी, हत्या, बमबारी और वोट में धांधली जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया जा रहा है. ये लोकतंत्र की राज्य प्रायोजित हत्या है.' 

वहीं, बंगाल बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने कहा, 'काउंटिंग डे पर भी 'डायमंड हार्बर' में बवाल हो रहा है. टीएमसी के गुंडे मतगणना एजेंटों और उम्मीदवारों के काम में बाधा डालने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. बीजेपी और दूसरे दलों को काउंटिंग हॉल में एंट्री नहीं दी जा रही है. उन्हें 1-2 किमी दूर ही रोक दिया जा रहा है. काउंटिंग एजेंटों को डराने के लिए बम फेंके जा रहे हैं. उन्हें बेरहमी से पीटा जा रहा है, यहां तक कि उन्हें उठा भी लिया जा रहा है.'

calender
11 July 2023, 04:51 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो