Bengaluru Bandh: कावेरी मुद्दे को लेकर 26 सितंबर को 'बेंगलुरु बंद' का ऐलान, जानिए क्या खुलेगा और क्या रहेगा बंद?

Bengaluru Bandh: 26 सितंबर सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद से सामान्य जनजीवन बाधित हो सकता है इसमें बीएमटीसी बस संचालन, ऑटो और कैब सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं.

Shabnaz Khanam
Shabnaz Khanam

हाइलाइट

  • स्कूल बंद करने का अभी क कोई फैसला नहीं
  • 26 सितंबर को बेंगलुरु बंद का ऐलान

Bengaluru Bandh: तमिलनाडु के लिए कावेरी नदी से जल छोड़ने के राज्य सरकार के फैसले का विरोध करते हुए, कई किसान समर्थक और कन्नड़ समर्थक संगठनों ने 26 सितंबर को 'बेंगलुरु बंद' का आह्वान किया है. परिवहन संगठनों ने भी चल रहे आंदोलन के साथ अपना समर्थन दिया है.  इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त होने की संभावना है. इसमें बीएमटीसी बस संचालन, ऑटो और कैब सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं.

कन्नड़ समर्थक संगठनों, राजनीतिक समूहों और किसान संघों का प्रतिनिधित्व करने वाले एक प्रमुख संगठन ने तमिलनाडु को कावेरी जल छोड़े जाने के विरोध में 26 सितंबर को बेंगलुरु बंद का आह्वान किया है.

सुबह 6 बजे से शाम 6 तक प्रभावित होगा जनजीवन 

सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक बंद रहने से सामान्य जनजीवन बाधित हो सकता है क्योंकि इससे बीएमटीसी बस संचालन, ऑटो और कैब सेवाएं, निजी व्यवसाय और पढ़ाई प्रभावित हो सकती है.

आम आदमी पार्टी भी है सपोर्ट में 

बंद के समर्थन में किसान संघों का एक संघ, आम आदमी पार्टी (AAP), कर्नाटक गन्ना उत्पादक संघ, बेंगलुरु नवनिर्माण पार्टी, KSRTC कर्मचारी और श्रमिक संघ, कर्नाटक में प्राथमिक और माध्यमिक विद्यालयों के एसोसिएटेड प्रबंधन ( केएएमएस) और ऑटो और कैब चालकों का प्रतिनिधित्व करने वाले कम से कम तीन संघ शामिल हैं. आपको बता दें कि कर्नाटक रक्षणा वेदिके (केआरवी) के टी ए नारायण गौड़ा गुट सहित कुछ कन्नड़ समर्थक संगठनों ने बंद के आह्वान का समर्थन नहीं किया है.

स्कूलों की छुट्टी पर लिया जाएगा फैसला

केएएमएस के महासचिव डी शशि कुमार ने बताया कि 'स्कूलों को बंद करने का फैसला सोमवार को लिया जाएगा. इसके साथही बंद का असर स्कूली परीक्षाओं पर भी पड़ सकता है, लेकिन छुट्टी की ऐलान करने का अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. 

जानकारी के लिए बता दें कि  'तमिलनाडु के लिए कावेरी नदी से जल छोड़ने को लेकर कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को भी विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. इसी बीच कर्नाटक के कई संगठनों ने 26 सितंबर को बेंगलुरु बंद का ऐलान कर दिया है.

calender
24 September 2023, 11:43 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो