iPhone 15 Scam : iPhone 15 खरीदने वाले के लिए बड़ी जानकारी, फोन को लेकर स्कैम का मामला आया सामने

iPhone 15 : इंडिया पोस्ट ने अपने एक्स पोस्ट में बताया कि स्कैमर्स की तरफ से दावा किया जा रहा है कि आप 5 ग्रुपों और 20 दोस्तों के साथ साझा करके iPhone 15 जीत सकते हैं.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

Apple iPhone 15 : दिग्गज टेक कंपनी एप्पल (Apple) ने यूजर्स के लंबे इंतजार के बाद 12 सितंबर को iPhone 15 सीरीज को लॉन्च किया. लॉन्चिंग के बाद से फोन के फीचर्स और कैमरे को लेकर लोगों में क्रेज देखने को मिल रहा है. आईफोन 15 को खरीदने के लिए एप्पल स्टोर के बाहर ग्राहकों की लंबी-लंबी कतारें लग रही हैं. दरअसल लोग आईफोन-15 को लेकर इतने दीवाने हैं कि वो हर हाल में फोन को घर लाना चाहते हैं. इस बीच इसे लेकर स्कैम का मामला सामने आया है.

iPhone 15 को लेकर फ्रॉड

स्कैमर्स आईफोन 15 को लेकर धोखाधड़ी के लिए नया पैतरा अपना रहे हैं. सीधे-साधे लोगों को अपने जाल में फंसाया जा रहा है. इस मामले में इंडिया पोस्ट ने जानकारी दी है. इंडिया पोस्ट ने अपने एक्स पोस्ट में बताया कि स्कैमर्स की तरफ से दावा किया जा रहा है कि आप 5 ग्रुपों और 20 दोस्तों के साथ साझा करके iPhone 15 जीत सकते हैं. इसके लिए आपको बस एक लिंक पर क्लिक करना होगा. जो कि प्राइस जीतने का दावा करता है.

लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत

इंडिया पोस्ट ने लोगों अलर्ट किया है. जिसमें कहा गया कि इंडिया पोस्ट किसी भी अनौपचारिक पोर्टल या लिंक के माध्यम से किसी भी प्रकार का तोहफा नहीं दे रहा है. इंडिया पोस्ट से जुड़ी किसी भी जानकारी के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर ही जाएं. साथ ही इस तरह के दावों को नजरअंदाज करें.

ये भी पढ़ें- iPhone 15 : iPhone 15 की सिर्फ 10 मिनट घर पर होगी डिलीवरी, ये कंपनी दे रही सुविधा

आपको बता दें कि अक्सर स्कैमर्स लोगों को ऑफर और गिफ्ट का लालच देकर अपने डाल में फंसा लेते हैं. जो उनकी बातों में आता है वो कंगाल हो जाता है. वहीं आरबीआई ने भी किसी भी अनजान व्यक्ति को निजी जानकारी शेयर न करने की सलाह देता है.

calender
24 September 2023, 10:19 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो