Bihar Politics: बिहार में सियासी उठापटक पर बोले अखिलेश- BJP ने भावी PM को CM तक किया सीमित

Bihar Politics: बिहार में एक बार फिर से सत्ता परिवर्तन हो गया है. रविवार सुबह नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और शाम तो एनडीए के साथ वापसी करके मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है.

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar Politics: बिहार में एक बार फिर से सत्ता परिवर्तन हो गया है. रविवार सुबह नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और शाम तो एनडीए के साथ वापसी करके मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है. लेकिन इस बार उनके सहयोगी दल अलग है. अभी तक वह आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट दलों के साथ मिलकर महागठबंधन की सरकार चला रहे थे. वहीं अब वो एक बार फिर से एनडीए के साथ मिलकर सरकार चलाएंगे. 

बिहार की इस सत्ता परिवर्तन राजनीति को देखते हुए उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए हमला बोला है. इस दौरान उन्होंने कहा कि, ये भाजपा का लोकसभा चुनाव हारने की हताशा का नतीजा है… जिसने साज़िश करके एक भावी प्रधानमंत्री को अपने साथ मिलाकर मुख्यमंत्री के पद तक ही सीमित कर दिया.

आगे उन्होंने लिखा कि, "भाजपा ने बिहार की जनता का अपमान किया है और जनमत का भी. जनता इस अपमान का जवाब भाजपा गठबंधन को लोकसभा का चुनाव हराकर देगी. बिहार का हर निवासी अपना अगला वोट, बिहार के सम्मान को बचाने के लिए डालेगा और भाजपा को हराने के लिए."

 

इससे पहले अखिलेश यादव ने अपने ट्वीटर में ट्वीट कर लिखा कि,  भाजपा अपने जीवनकाल में इतनी कमज़ोर कभी नहीं थी, जितनी आज हो गयी. आज विश्वासघात का नया कीर्तिमान बना है. जनता इसका करारा जवाब देगी. कोई आप पर विश्वास न करे, एक व्यक्ति के रूप में किसीकी इससे बड़ी हार और कुछ नहीं हो सकती. 

calender
28 January 2024, 08:44 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो