मांगी बिजली, मिली मौत: बिहार में प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने चलाई गोली, 1 की मौत कई घायल

Bihar News: बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कटिहार में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हुई. इस घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और 2 घायल हैं..

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Bihar News:  बिहार के कटिहार जिले में बिजली विभाग के खिलाफ उग्र प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों पर पुलिस ने फायरिंग कर दी. इसमें एक ग्रामीण की 1 की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल है. प्रदर्शनकारियों के पथराव में 12 से अधिक पुलिसकर्मी और बिजली कर्मचारी भी घायल हैं. पुलिस ने फायरिंग में एक की मौत की पुष्टी की है. उसका नाम बासल गांव निवासी खुर्शीद आलम है जिसकी आयु 34 वर्ष बताई जा रही है.

बिजली विभाग के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान कटिहार में स्थानीय लोगों और पुलिस के बीच झड़प हुई. कटिहार SP ने बताया, "लोगों ने बिजली विभाग के कार्यालय पर पथराव और तोड़फोड़ की, इस घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई और 2 घायल हैं. DM मौके पर मौजूद हैं." 

बिहार भाजपा अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा,  इस अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण घटनाह है. मैं बिहार सरकार से इसपर तुरंत हाई लेवल जांच करने की मांग करता हूं.

केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा, "निहत्थी जनता जो बिजली की मांग रही थी उसपर गोली चलाना घोर अपराध है। यहां अपराधियों की सरकार है...पूरा बिहार भय के वातावरण में है। बिहार सराकर निकम्मी और निष्ठुर है, इस सरकार को इस्तीफा देना चाहिए...सत्ता की लोलुप्ता में इस अंधी और बहरी सरकार ने कठोरता की हद पार कर दी हैं."

calender
26 July 2023, 06:29 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो