Dhirendra Shastri News: आज पटना में बाबा धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा का आखिरी दिन

Dhirendra Shastri News: 13-17 मई तक नौबतपुर के तरेत पाली में बागेश्वर सरकार की हनुमंत कथा का आयोजन किया गया था जिसका आज आखिरी दिन है आज अंतिम दिन बाबा धीरेंद्र   शास्त्री भक्तों को भभूत देंगे।

Deeksha Parmar
Deeksha Parmar

Bihar News: राजधानी पटना से सटे नौबतपुर गांव के तरेत पाली मठ प्रांगण में 13 मई से हनुमंत कथा का आयोजन किया गया थ। वही आज कथा का अंतिम दिन है। आज कथा 1.30 बजे से शुरू की गई है। इससे पहले बाबा बागेश्वर सुबह 9 बजे होटल से श्रद्धालुओं को दीक्षा भी दिए हैं। आज कथा का अंतिम दिन है तो भक्तों की भारी भरकम भीड़ उमड़ी हुई है।

 200 लोगों को बाबा देंगे गुरु दीक्षा-

कथा के चौथे दिन यानी बीते मंगलवार को बाबा बागेश्वर सरकार ने सुंदरकांड में अशोक वाटिका प्रसंग विस्तार से बताया है। हर दिन उनके दरबार में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ देखने को मिल रही है। आज यानी बुधवार को सुबह बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने 200 लोगों को गुरु मंत्र दीक्षा दिए हैं। चौथे दिन कार्यक्रम में पाटलिपुत्र के सांसद रामकृपाल यादव, तरेत मठ के महंत, पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय समेत कई अन्य लोग भी मौजूद थे।

 बाबा ने बताया हनुमंत कथा का महत्व-

बाबा बागेश्वर ने हनुमान कथा के आठ फायदे भी भक्तों को बताएं है। उन्होंने कहा- जिस घर में हनुमान कथा नियमित रूप से होती है वहां शनिदेव का प्रकोप नहीं रहता है, साथ ही रोग,पीड़ा से भी मुक्ति मिलती है। हनुमानजी की कथा सुनने के बाद शोक, क्षोभ, ग्लानि से छुटकारा मिलता है। बाबा ने आगे कहा कि, इस कथा को सुनने और पढ़ने से पाप से भी मुक्ति मिलती है, कुंडली से मंगल दोष शांत होता है।

महावीर मंदिर का दर्शन करने पहुंचे धीरेंद्र शास्त्री

वही कथा के चौथे दिन मंगलवार को बाबा बागेश्वर सरकार कृषण शास्त्रा पटना जंक्शन के पास स्थित महावीर मंदिर में भी दर्शन करने पहुंचे। इस दौरान आचार्य किशोर कुणाल भी धीरेंद्रशास्त्री के साथ मौजूद थे। बागेश्वर सरकार के पहुंचते ही मंदिर के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ गई हालांकि वह बाबा धीरेंद्र   शास्त्री की एक झलक ही देख पाएं। इस दौरान बाबा गाड़ी से उतर कर लोगों का अभिवादन भी किए। 

calender
17 May 2023, 03:38 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो