Loksabha Election 2024: NDA में शामिल होने जा रहे चिराग पासवान, मीटिंग से पहले नित्यानंद ने की मुलाकात

Loksabha Election 2024: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से मुलाकात की. इसके बाद नित्यानंद राय ने कहा, "यह हमारा पुराना घर है। हम दोनों मिले हैं, जब भी हम मिलते हैं तो अच्छी बात होती है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Loksabha Election 2024: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी तेज है. रविवार को राजधानी में सियासी हलचल देखने को मिली. लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने अपने आवास पर आज (9 जुलाई) को पार्टी के पदाधिकारी के साथ बैठक की. भाजपा के साथ गठबंधन करने की अटकलों के बीच केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान से मुलाकात की.

मुलाकात के बाद नित्यानंद राय ने कहा, "यह हमारा पुराना घर है. हम दोनों मिले हैं, जब भी हम मिलते हैं तो अच्छी बात होती है. रामविलास पासवान और भाजपा ने हमेशा अपने काम से लोगों को खुश रखने का काम किया. 

बैठक के बाद चिराग पासवान ने कहा पार्टी पदाधिकारियों की रविवार को बैठक हुई. गठबंधन पर फैसले के लिए मुझे अधिकृत किया गया है. 2 या 3 बैठक और होगी, उसके बाद गठंबधन के लेकर फैसला किया जाएगा. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय आज मुझसे मिले, साल 2024 को लेकर कई मुद्दो पर बात हुई.

पटना में लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने मीडिया से बात करते हुए, "पार्टी नेताओं ने आज मुझे आगामी 2024 के लोकसभा चुनावों और राज्य चुनावों के लिए गठबंधन बनाने के संबंध में कोई भी निर्णय लेने के लिए अधिकृत किया है."

NDA के साथ गठबंधन पर लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष चिराग पासवान ने ANI से बात करते हुए बताया, "गठबंधन(NDA के साथ) को लेकर काफी लंबे समय से चर्चाओं का दौर चल रहा था. हमने तय किया था कि चुनाव के समीप ही हम लोग गठबंधन को लेकर फैसला लेंगे. हाल के दिनों में भाजपा के शीर्ष नेताओं के साथ कुछ बैठके हुई हैं. ऐसे में गठबंधन के फैसले के करीब पहुंचने का प्रयास भाजपा और हमारी तरफ से चल रहा है. इस पर अंतिम मोहर कुछ अन्य बैठकों के बाद लगेगी."

लोजपा रामविलास की राष्ट्रीय कार्य समिति की बैठक में सीटों की संख्या को लेकर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान से मुलाकात कर सकते है. वह सोमवार को दिल्ली जाएंगे, जहां चिराम सोमवार को दिल्ली में अमित शाह से भी मुलाकात करेंगे. 
 

Topics

calender
09 July 2023, 04:04 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो