TMC Protest: केंद्र की योजनाओं के भुगतान के लिए दिल्ली में प्रदर्शन कर रही टीएमसी पर BJP का पलटवार, लगाए गंभीर आरोप

TMC Protest: केंद्र सरकार की योजनाओं की राशि की मांग को लेकर सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन जारी है. टीएमसी के प्रदर्शन के बीच बीजेपी ने पलटवार किया है.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

TMC Protest: केंद्र सरकार की योजनाओं की राशि की मांग को लेकर सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) का राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदर्शन जारी है. टीएमसी के प्रदर्शन के बीच बीजेपी ने पलटवार किया है और ममता बनर्जी सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है. पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुवेंदु अधिकारी ने मंगलवार को केंद्र से राज्य को मिल रहे धन में कथित हेराफेरी की सीबीआई जांच की मांग की है. 

सत्तारूढ़ टीएमसी पर एक बड़े घोटाले का आरोप लगाते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि राज्य सरकार के अधिकारियों के साथ मिलकर टीएमसी से जुड़े हजारों ग्राम प्रधान महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार अधिनियम (मनरेगा) के तहत काम के संबंध में राज्य में हजारों करोड़ रुपये के भ्रष्टाचार में शामिल हैं.

'आजदी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला'

इस दौरान मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी की ओर इशारा करते हुए शुवेंदु अधिकारी ने कहा कि यह एक बड़ा घोटाला है. यह आजादी के बाद का सबसे बड़ा घोटाला साबित होगा. गौरलतब है कि टीएमसी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी के नेतृत्व में पार्टी के नेता दिल्ली में प्रदर्शन कर रहे हैं. उनका आरोप है कि मनरेगा सहित केंद्र सरकार से जुड़ी कुछ योजनाओं के तहत राज्य सरकार को दी जाने वाली राशि को नहीं दिया जा रहा है. 

'बंगाल में अपना आधार खो रही है टीमएसी'

टीएमसी द्वारा दिल्ली में किए जा रहे प्रदर्शन को लेकर शुवेंदु ने कहा कि टीएमसी एक राष्ट्रीय पार्टी हुआ करती थी लेकिन अब वह एक क्षेत्रीय पार्टी है जो पश्चिम बंगाल में भी तेजी से अपना आधार खो रही है. उन्होंने कहा कि हर मुद्दे पर राजनीति करना और केंद्र में सत्ता का सपना देखना तृणमूल कांग्रेस की आदत बन गई है और यही कारण है कि वह 'घमंडिया' पार्टियों के धड़े में शामिल हो गई है.

calender
03 October 2023, 04:50 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो