BJP ने राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड से इस नेता को दिया टिकट, दोनों के बीच होगी चुनावी जंग

Loksabha Eledction 2024: बीजेपी ने 2024 के लोकसभा चुनाव के अपने उम्मीदवारों की पांचवी लिस्ट जारी कर है. पार्टी ने इस लिस्ट में राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड से प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन को उतारा है.

JBT Desk
JBT Desk

BJP Candidate List: देश की सत्तरूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस लिस्ट में कऊ बड़े दिग्गजों को टिकट दिया है. इसमें बॉवीलुड एक्ट्रेस कंगना रनौत का भी नाम शामिल है. कंगना को हिमाचल के मंडी से टिकट मिला है. प्रत्याशियों की लिस्ट में एक विधानसभा सीट काफी चर्चा में है. बीजेपी ने वायनाड से राहुल गांधी के खिलाफ प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन को चुनावी मैदान में उतारा है. इस सीट को कांग्रेस का गढ़ माना जाता है. अब चुनाव में राहुल गांधी और सुरेंद्रन के बीत कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी.

कौन हैं के सुरेंद्रन

रिपोर्ट के अऩुसार के सुरेंद्रन उत्तर केरल के दिग्गज नेता है. वे भाजपा के कर्मठ सिपाही हैं और हर तरह के हिन्दुत्वादी मुद्दों पर अपनी खुलकर बात रखते हैं. बीजेपी ने 2020 में उन्हें राज्य का नया अध्यक्ष बनाया था. सुरेंद्रन ने साल 2019 में पथानामथिट्टा से चुनाव लड़े थे लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई थी. बीजेपी को राज्य में सीट दिलाने के लिए के सुरेंद्रन कठिन मेहनत कर रहे हैं. यही वजह है कि उन्हें पार्टी ने वायनाड जैसी महत्वपूर्ण सीट से चुनाव मैदान में उतारा है.

बीजेपी की 5वीं लिस्ट

बीजेपी ने रविवार को लोकसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की पांचवी लिस्ट जारी की है. इस लिस्ट में 111 सीटों के लिए कैंडिडेट के नामों का ऐलान किया गया है. बीजेपी ने अबतक 402 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. बता दें पार्टी ने इनमें से 3 उम्मीदवारों के नाम वापस ले लिए हैं ऐसे देखा जाए तो बीजेपी ने अबतक 398 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया है.

calender
25 March 2024, 07:28 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो