Loksabha Election: BJP की 5वीं लिस्ट में कंगना, अरुण गोविल, संबित पात्रा समेत कई बड़े नाम

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच भाजपा ने आम चुनाव के लिए उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. इस बीच भाजपा ने आम चुनाव के लिए  उम्मीदवारों की 5वीं लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने इस दौरान 111 लोगों को टिकट दिया है. बीजेपी ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को भी अपना उम्मीदवार बनाया है. वह मंडी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी. इसके अलावा  टीवी के राम यानी अरुण गोविल को पार्टी ने मेरठ से टिकट दिया है. वहीं सीता सोरेन को दुमका से टिकट दिया गया है.

वहीं हाल ही में भाजपा का दामन थामने वाले नवीन जिंदल को बीजेपी ने कुरुक्षेत्र से अपना उम्मीदवार घोषित किया है. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह को बेगूसराय से टिकट मिला है. 

टिकट मिलने पर कंगना ने पार्टी को कहा धन्यवाद 

इस दौरान लोकसभा चुनाव में मंडी सीट से लोकसभा उम्मीदवार बनाए जाने के बाद कंगना ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, "मेरे प्यारे भारत और भारतीय जनता की अपनी पार्टी, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को मेरा हमेशा बिना शर्त समर्थन रहा है, आज बीजेपी के राष्ट्रीय नेतृत्व ने मुझे मेरे जन्मस्थान हिमाचल प्रदेश, मंडी (निर्वाचन क्षेत्र) से अपना लोकसभा उम्मीदवार घोषित किया है, मैं इसका पालन करता हूं लोकसभा चुनाव लड़ने पर हाईकमान का फैसला. मैं आधिकारिक तौर पर पार्टी में शामिल होकर सम्मानित और उत्साहित महसूस कर रहा हूं. मैं एक योग्य कार्यकर्ता और विश्वसनीय लोक सेवक बनने की आशा रखती हूं धन्यवाद. "

किसे मिला टिकट किसकी हुई छुट्टी?

इसके अलावा बीजेपी ने वरुण गांधी को उत्तर प्रदेश से अपना उम्मीदवार नहीं बनाया है, जबकि उनकी मां मेनका गांधी को सुल्तानपुर सीट दुबारा मौका दिया है. वहीं पार्टी ने राजमुंदरी से डी पुंडेश्वरी, मुजफ्फरपुर से राज भूषण निषाद, पाटलीपुत्र से राम कृपाल यादव को टिकट दिया है. केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का बक्सर से पत्ता साफ कर दिया है. वहीं बक्सर से मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार घोषित किया गया है. सासाराम से छेदी पासवान का भी टिकट काटा गया है और उनकी जगह शिवेश राम को उम्मीदवार बनाया गया है. 

इसके साथ ही पार्टी ने नवादा से विवेक ठाकुर को टिकट दिया है. यह सीट लोजपा के खाते में थी. इसके अलावा बीजेपी ने बाकी सभी पुराने चेहरों को दुबारा उम्मीदवार बनाया है. बता दें कि बीजेपी बिहार में 17 लोकसभा सीटों चुनाव लड़ेगी और इन सभी सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान पहले ही किया जा चुका है. 

calender
24 March 2024, 09:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो