कौन हैं नवीन जिंदल जिन्होंने लोकसभा चुनाव से पहले BJP का थामा दामन

लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच हलचल तेज हो गई है. वहीं एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने का नेताओं का भी सिलसिला जारी है. इस बीच आम चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है.

JBT Desk
JBT Desk

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दलों के बीच  हलचल तेज हो गई है. वहीं एक पार्टी से दूसरी पार्टी में जाने का नेताओं का भी सिलसिला जारी है. इस बीच आम चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को बड़ा झटका लगा है. हरियाणा के कुरुक्षेत्र से पूर्व सांसद और देश के बड़े उद्योगपति नवीन जिंदल बीजेपी में शामिल हो गए हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले ही हरियाणा की सियासी गलियों में अटकलें तेज हो गई थी कि नवीन जिंदल जल्द बीजेपी में शामिल होंगे.   

बीजेपी में शामिल होने के बाद क्या बोले जिंदल?

भाजपा में शामिल होने के बाद नवीन ज‍िंदल ने सोशल मीड‍िया प्लेटफॉर्म 'एक्‍स' पर लिखा, ''मैंने 10 साल तक कांग्रेस पार्टी के कुरुक्षेत्र के सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व किया है. मैं, कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह का धन्यवाद करता हूं. आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं.''

कौन हैं नवीन जिंदल?

बीजेपी में शामिल होने वाले नवीन जिंदल 2004 से 2014 तक कुरुक्षेत्र से कांग्रेस के  सांसद रह चुके हैं.  वह बड़े राजनीतिक और कारोबारी परिवार से नाता रखते हैं. बता दें कि ज‍िंदल के पिता ओ पी जिंदल हरियाणा सरकार में मंत्री रह चुके हैं.वहीं इनकी मां सावित्री जिंदल विधायक रह चुकी हैं. 

कुरुक्षेत्र से मैदान में उतर सकते हैं ज‍िंदल 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नवीन ज‍िंदल कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ सकते हैं. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक जिंदल ने कहा, बीजेपी की ओर से जो ज‍िम्‍मेदारी मुझे दी जाएगी, उसको पूरी न‍िष्‍ठा के साथ न‍ि‍भाने की कोशिश करूंगा. प‍िछले 10 सालों से मैंने कांग्रेस की क‍िसी मीट‍िंग या राजनीत‍िक गत‍िव‍िध‍ियों में ह‍िस्‍सा नहीं ल‍िया. मैं, कांग्रेस में क‍िसी पद पर नहीं था. पार्टी में सक्र‍िय नहीं था. मैं अब दोबारा राजनीत‍िक जीवन में आ रहा हूं. बीजेपी की नीत‍ियों पर चलकर सपनों के भारत का न‍िर्माण करने का काम मिलकर करेंगे.

calender
24 March 2024, 08:28 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो