खड़गे के बयान पर भाजपा विधायक का पटलवार, सोनिया गांधी को बताया विषकन्या

कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की 'मोदी सांप' वाली टिप्पणी और उनके पलटने वाले बयान के बाद बीजेपी विधायक यतनाल ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को विषकन्या कहकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

हाइलाइट

  • भाजपा विधायक ने सोनिया को विषकन्या कहा: बोले- वे चीन-पाकिस्तान की एजेंट

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव नजदीक आ गया है और जहरीली राजनीती भी शुरु हो गई है। कोई किसी को जहरीला सांप तो कोई किसी को विषकन्या बता रहा है। कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खरगे की 'मोदी सांप' वाली टिप्पणी और उनके पलटने वाले बयान के बाद बीजेपी विधायक यतनाल ने कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी को विषकन्या कहकर एक नया विवाद खड़ा कर दिया है।

कर्नाटक में सियासी माहौल इस वक्त काफी गर्म बना हुआ है। कांग्रेस और भाजपा में एक दूसरे पर शिकायत दर्ज कराने की होड़ लगी है। पहले 'मोदी एक जहरीले सांप की तरह हैं' वाले बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज की थी। अब बीजेपी की तरफ से जारी इस विवादित बयान को लेकर कांग्रेस ने FIR दर्ज कराने की बात कही है। 

बीजेपी विधायक का पूरा बयान

यतनाल ने कोप्पल में एक जनसभा के दौरान कहा कि पूरी दुनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माना है। खरगे के 'जहरीला सांप' वाले बयान का पलटवार करते हुए विधायक ने कहा कि अब वे (खरगे) उनकी (पीएम मोदी की) तुलना सांप से कर रहे हैं और कह रहे हैं कि वे जहर उगलेंगे। जिस पार्टी में आप (खरगे) नाच रहे हैं, क्या सोनिया गांधी विषकन्या हैं? उन्होंने यह तक कह डाला कि सोनिया ने चीन और पाकिस्तान के साथ उनके एजेंट के रूप में काम किया है। 

विवादित बयान देने के बाद खड़गे ने मांगी थी माफी

बयान देने के बाद में मल्लिकार्जुन खड़गे ने सफाई देते हुए कहा, 'मैंने उन्हें (मोदी को) ऐसा नहीं कहा। मैंने पहले भी कहा है कि मैं व्यक्तिगत हमले नहीं करता। मैंने जो कहा वह यह था कि (भाजपा की) विचारधारा जहरीली थी। यदि आप विचारधारा का समर्थन करते हैं और इसका स्वाद चखना चाहते हैं, तो मृत्यु निश्चित है। अगर मेरी बातों से किसी को ठेस पहुंची है, तो मैं दिल से खेद व्यक्त करता हूं।'

calender
28 April 2023, 09:08 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो