BJP: पीएम मोदी ने संभाली यूपी की 80 सीटों की कमान, सांसदों के साथ बैठक कर देंगे जीत का मंत्र

Lok Sabha Election: 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियों और रणनीति पर चर्चा के लिए पीएम मोदी एनडीए के सांसदों के साथ 31 जुलाई से 9 अगस्त तक नई दिल्ली में बैठक करेंगे.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

Lok Sabha Election 2024: भारतीय जनता पार्टी ने 2024 लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज कर दी है. इस कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 सीटों कमान अपने हाथ में ले ली है. इसके लिए पीएम मोदी यूपी के एनडीए (राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन) के सांसदों के साथ नई दिल्ली में 31 जुलाई और 2 अगस्त को बैठक करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी सभी सांसदों से लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उनका मार्गदर्शन करेंगे. बता दें कि यूपी में एनडीए के 66 सांसद है. इनमें से 64 सांसद बीजेपी और दो सांसद अपना दल के है.

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी 31 जुलाई और दो अगस्त को शाम 6.30 बजे उत्तर प्रदेश के एनडीए सांसदों के साथ बैठक करेंगे. पीएम मोदी  31 जुलाई को बीजेपी के पश्चिमी यूपी, ब्रज व कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्रों और दो अगस्त को अवध, काशी और गोरखपुर क्षेत्रों के सांसदों के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति को लेकर चर्चा करेंगे. साथ ही पार्टी की तैयारियों और जीत सुनिश्चित करने के लिए सांसदों को विजय मंत्र देंगे.

पश्चिमी यूपी, ब्रज व कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के सांसदों की बैठक में पीएम मोदी के अलावा बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी शामिल होंगे. बैठक का आयोजन केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान और बीएल वर्मा करेंगे. जबकि अवध, काशी और गोरखपुर क्षेत्र के सांसदों की बैठक में गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी मौजूद रहेंगे. इसका आयोजन केंद्रीय मंत्री डा.महेन्द्र नाथ पांडेय और अनुप्रिया पटेल की ओर से किया जाएगा.

बता दें कि बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें जीतने का लक्ष्य निर्धारित किया है. प्रदेश की 14 सीटें बीजेपी से दूर है. पार्टी की पूरी कोशिश इन 14 सीटों पर रहेंगी और बाकी की सीटों पर पकड़ अधिक मजबूत करने में रहेंगी. पीएम मोदी की इस बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. लोकसभा चुनाव में यूपी की सियासत किस ओर करवट लेती है ये तो आने वाले समय में ही पता चलेगा.

calender
28 July 2023, 09:02 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो