Bengal: पुलिस लाठीचार्ज में BJP प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार घायल, अस्पताल में इलाज जारी

Sukanta Majumdar: पश्चिम बंगाल के बशीरहाट में बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई झड़प के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस घटना में बंगाल के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार गंभीर रूप से घायल हो गए.

Manoj Aarya
Manoj Aarya

West Bengal BJP President Sukanta Majumdar: पश्चिम बंगाल में पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच आज बुधवार, (14 फरवरी) को झड़प हुई. इसके बाद पुलिस की लाठीचार्ज में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार गंभीर रूप से घायल हो गए. पुलिसकर्मी सुकांत मजूमदार को वापस उसी होटल में ले जाने की कोशिश कर रहे थे जहां से वह निकले थे. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्हें बशीरहाट मल्टी-फैसिलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

इससे पहले पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार को आरोप लगाया कि राज्य की पुलिस ने उन्हें उत्तर 24 परगना जिले के अशांति प्रभावित संदेशखाली की ओर जाने से रोकने के लिए ताकी इलाके में उनके होटल की घेराबंदी कर दी है.

एसपी कार्यालय का घेराव करने जा रहे थे कार्यकर्ता 

बता दें कि यह घटनाक्रम संदेशखाली से लगभग 40 किमी दूर बशीरहाट में नियमों का उल्लंघन करने के प्रयासों के बाद पुलिस कर्मियों और भाजपा समर्थकों के बीच झड़प के एक दिन बाद आया है. संदेशखाली बशीरहाट पुलिस जिले के अंतर्गत आता है. झड़प तब हुई जब भाजपा ने घोषणा की कि उसके नेता संदेशखाली की स्थिति के विरोध में बशीरहाट के पुलिस अधीक्षक के कार्यालय का घेराव करेंगे.

सुकांत मजूमदार के नेतृत्व में पार्टी ने एसपी कार्यालय तक मार्च करते हुए पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ने का प्रयास किया, जिसके बाद पुलिस के साथ झड़प हुई. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए लाठीचार्ज किया.

ममता ने बीजेपी पर लगाया आरोप 

ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर राज्य का माहौल खराब करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है. सोमवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार स्थिति पर करीब से नजर रख रही है और जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं.

calender
14 February 2024, 03:11 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो