Odisha Boat Capsize: नदी में पलटी नाव, 7 लोगों की मौत, क्षमता से ज्यादा यात्री थे सवार!

Odisha Boat Capsize: एक नाव शुक्रवार को ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में महानदी में पलट गई, जिसमें लगभग 50 यात्री सवार थे.

JBT Desk
JBT Desk

Odisha Boat Capsize: ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में शुक्रवार को महानदी में लगभग 50 यात्रियों को ले जा रही एक नाव के पलट गई. जिसमें कम से कम सात लोगों की मौत हो गई. इस बीच, खोज एवं बचाव अभियान शनिवार को भी जारी है. अभी तक एक के लापता होने की खबर है. 6 शव शनिवार सुबह छह बरामद किए गए. शुक्रवार देर रात एक महिला का शव मिला था. 

बीच नदी में पलटी नाव

नाव बरगढ़ जिले के बांधीपाली इलाके से यात्रियों को लेकर आ रही थी. नाव में नदी में पहुंची तो वहां पर इस दौरान पानी में ज्यादा हलचल हुई जिसकी वजह से झारसुगुड़ा में सारदा घाट के पास पलट गई. इस हादसे में अब तक 7 लोगों की मौत हो चुकी है. शुक्रवार देर रात पत्रकारों से बात करते हुए जिला कलेक्टर कार्तिकेय गोयल ने कहा कि लापता लोगों के लिए खोज अभियान जारी है. 

खास गोताखोरों को बुलाया गया

गोयल ने दुर्घटनास्थल ने कहा, "हमें जानकारी मिली है कि खोज अभियान में शामिल होने के लिए स्कूबा गोताखोर भुवनेश्वर से आएंगे. उन्होंने कहा कि बचाए गए गोलों को उनके गांवों में वापस भेजने के प्रयास जारी हैं." साथ ही गोताखोरों के बारे में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि "ओडीआरएएफ के गोताखोर बहुत अच्छी तरह से प्रशिक्षित हैं, उनके पास रात की रोशनी के उपकरण हैं.''

क्षमता से अधिक लोग थे सवार 

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मरने वालों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने का ऐलान किया है. एक स्थानीय भाजपा नेता, सुरेश पुजारी ने आरोप लगाया, "नाव वैध लाइसेंस के बिना चल रही थी." पीटीआई समाचार एजेंसी ने उनके हवाले से कहा, "संबंधित अधिकारियों द्वारा इसे फिटनेस प्रमाणपत्र नहीं दिया गया था और इस पर कोई लाइफगार्ड भी नहीं था. "

उन्होंने यह भी दावा किया कि नाव में क्षमता से अधिक लोग सवार थे और उसमें क्षमता से ज्यादा यात्री सवार थे. इस बीच, जिला अधिकारियों ने कहा कि घटना की जांच की जाएगी.

calender
20 April 2024, 12:10 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो