CEC की बैठक में यूपी की 10 सीटों पर हुआ मंथन, इन नामों पर हुई चर्चा

Loksabha Election 2024: शनिवार को बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई. सूत्रों की मानें तो आज बीजेपी उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट आ सकती है.

Nisha Srivastava
Nisha Srivastava

BJP Candidates List: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी यानी बीजेपी अपनी तैयारियों में जुटी हुई है. चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी यात्रा कर रहे हैं. अब भाजपा अपने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट जारी करने वाली है. इस दिशा में शनिवार 23 मार्च को देर रात तक बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति (CEC) की बैठक चली. इसमें लोकसभा चुनाव के लिए कई संभावित नामों पर चर्चा हुई. इसमें उत्तर प्रदेश की 10 सीटों पर भी मंथन हुआ. बैठक में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत सीईसी के सदस्य शामिल हुए.

यूपी की 10 सीटों पर चर्चा

सीईसी बैठक में यूपी की 10 सीटों पर चर्चा हुई. सूत्रों के अनुसार रायबरेली मैनपुरी बलिया ग़ाज़ीपुर केसरगंज पर कोई चर्चा नहीं हुई इन सीटों पर आगे की बैठक में होगी चर्चा. वहीं अरूण गोविल मेरठ सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. पीलीभीत ग़ाज़ियाबाद और देवरिया में नए उम्मीदवार को भाजपा टिकट दे सकती है.

वहीं संघमित्रा मौर्य को भी बंदायू से भाजपा ड्राप कर नए चेहरे को मैदान में उतार सकती है. सुल्तानपुर सीट से मेनका गांधी, अलीगढ़ से सतीश गौतम को पार्टी दुबारा उम्मीदवार बना सकती है. पार्टी सहारनपुर से राघव लखनपाल और मुरादाबाद से कुंवर सर्वेश सिंह को उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

कंगना रनौत को मिल सकता है टिकट

सूत्रों की मानें तो बीजेपी लोकसभा चुनाव के लिए अभिनेत्री कंगना रनौत को हिमाचल की मंडी सीट से भाजपा उम्मीदवार बना सकती है. वहीं राजीव भरद्वाज को पार्टी काँगड़ा सीट से टिकट दे सकती है. केन्द्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को सम्भल पुर, सांबित पात्रा को पुरी और अपराजिता सारंगी को भुवनेश्वर से पार्टी उम्मीदवार बना सकती है.

वहीं ओड़िशा में दो मौजूदा सांसदों को ड्राप कर सकती है. इसके अलावा विजयंत पांडा को केन्द्रापड़ा सीट, पश्चिम बंगाल में दार्जीलिंग से राजू बिष्टा, अर्जुन सिंह को बैरकपुर से मैदान में उतार सकती है. बीजेपी रानी अमृता रॉय को महुआ मोइत्रा के खिलाफ कृष्णानगर टिकट दे सकती है.

calender
24 March 2024, 09:10 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो