CG Election 2023: मुंह में राम बगल में छूरी बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, भारत से विपक्ष परेशान, मंत्रियों को मिली जिम्मेदारी

CG Election 2023: प्रधानमंत्री 6 और 7 सितंबर को जर्काता में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में और ईस्ट एशिया समिट में हिस्सा लेंगे. पीएम मोदी का वहां पर जाना इस बात को बताता है कि भारत आसियान देशों के साथ अपने रिश्तों को कितना मजबूत बना रहे हैं.

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • प्रधानमंत्री 6 और 7 सितंबर को जर्काता में आसियान-भारत शिखर सम्मेलन में और ईस्ट एशिया समिट में हिस्सा लेंगे.

CG Election 2023: देश का नाम आधिकारिक रूप से भारत होने वाला है. ऐसे में जी-20 से पहले इसे लेकर हंगामा शुरू हो चुका है. जहां पर सत्ता पक्ष इसके समर्थन में हैं तो वहीं विपक्षी पार्टियों ने इसका विरोध शुरू कर दिया है. तो वहीं भूपेश बघेल ने भाजपा मोर्चे के सम्मेलन पर तंज कसते हुए कहा है कि मुंह में राम बगल में छूरी, ये लोग जहर क्यों उगल रह हैं, अगर ये लोग सम्मान करना चाहते हैं तो दिल से करें. इसके साथ ही आगे कहा कि भाजपा को इंडिया से तकलीफ है जबकि इंडिया शब्द हमारे संविधान में भी लिखा हुआ है.

7 सितंबर को होगी पदयात्रा

काग्रेंस नेता राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के एक साल पूरे होने पर पार्टी प्रदेशभर में पदयात्रा का आयोजन करने जा रही है. इसमें 7 सितंबर को प्रदेश के सभी 33 जिलों में कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी पदयात्रा करेंगे. इसकी जिम्मेदारी मंत्रियों और विधायकों को भी सौंपी गई है.

कौन-कौन होंगे शामिल?

आपको बता दें कि विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी राहुल गांधी के पदयात्रा के संदेश को लेकर गांव से शहर तक मतदाताओं तक पहुंचेगी. कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री संगठन मलकीत सिंह गैंदू ने बताया है कि पदयात्रा के लिए हर जिले में संयोजन बनाया जा चुका है. जिसमें मंत्री,सासंद, विधायक, राज्यसभा सदस्य शामिल हैं. 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा के मोर्चे के सम्मेलन में तंज कसते हुए कहा कि मुंह में राम, बगल में छूरी, ये लोग इतना जहर क्यों उगल रहे हैं. सम्मान करना है तो दिल से करों, इसके साथ ही सीएम भूपेश बघेल ने कहा की इंडिया नाम हमारे संविधान में भी लिखा हुआ है भला ये गलत कैसे हो सकता है. लेकिन अब प्रेसीडेंट आफ इंडिया की जगह प्रसिडेंट आफ भारत रखने का फैसले किया जा रहा है.

calender
06 September 2023, 06:41 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो