Chhattisgarh Election 2023: PM मोदी जातिगत जनगणना से इतना डरते क्यों हैं? बिलासपुर में BJP पर बरसें राहुल गांधी

Chhattisgarh Election 2023: इस दौरान छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जातिजनगणना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "भारत सरकार के 90 में से सिर्फ 3 सचिव OBC समाज के हैं. किसी को चोट लगती है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

Chhattisgarh Election 2023: छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव होने वाला है इसे देखते हुए भाजपा और कांग्रेस दोनों ने कमर कस ली है. वहीं कांग्रेस एक बार फिर से राज्य में भूपेश बंघेल की सरकार बनाने का में जुटी हुई है. इस बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी सोमवार यानी 25 सितंबर को छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचे यहां उन्होंने बिलासपुर में एक जनसभा को संबोधित किया. 

राहुल गांधी ने कहा कि हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया. साल 2018 में हमने कहा था कि, किसानों का कर्ज माफ, बिजली बिल आधा करेंगे,  धान के लिए 2,500 रुपये/क्विंटल, छत्तीसगढ़ में 380 अग्रेजी मीडियम के स्कूल खोले, आगे उन्होंने कहा कि, PM मोदी ने कहा- कांग्रेस ये वादे पूरे नहीं कर पाएगी,  सच्चाई आपके सामने है- ये वादे हमने पूरे किए. 

Chhattisgarh Election 2023
Chhattisgarh Election 2023

OBC मुद्दे पर भाजपा पर बोले हमला

इस दौरान छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए जातिजनगणना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा, "भारत सरकार के 90 में से सिर्फ 3 सचिव OBC समाज के हैं. किसी को चोट लगती है तो डॉक्टर एक्स-रे कराने के लिए कहता है जिससे पता चल सके कि कितनी चोट लगी है. जाति जनगणना हिंदुस्तान का एक्स-रे है. इससे पूरे देश को पता चलेगा कि OBC, दलित, आदिवासी, महिला कितने हैं. एक बार यह डेटा सामने होगा तो देश सबको साथ लेकर, सबको भागीदारी देकर साथ चल पाएगा."
 

calender
25 September 2023, 04:36 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो