सीएम केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों को लिखी चिट्ठी,'वह दिन दूर नहीं जब...पीएम चलाएंगे सभी राज्य सरकारें'

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विपक्षी पार्टियों के नेताओं को चिट्ठी लिखा है। इस खत में सीएम केजरीवाल ने बड़ा हमला बोलते हुए लिखा है कि दिल्ली का अध्यादेश एक प्रयोग है। अगर यह सफल होता है तो केंद्र सरकार गैर-बीजेपी राज्यों के लिए ऐसे ही अध्यादेश लाकर राज्य सरकार का अधिकार छीन लेगी।

Tahir Kamran
Tahir Kamran

हाइलाइट

  • विपक्षी नेताओं को सीएम केजरीवाल ने लिखी चिट्ठी
  • केवल दिल्ली तक सीमित नहीं रहेगा अध्यादेश
  • प्रयोग सफल हुआ तो गैर-बीजेपी राज्यों में होगा लागू
  • विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे सीएम केजरीवाल

Arvind Kejriwal Slams Central Government: आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर विपक्षी एकता की बैठक 23 जून को पटना के रामलीला मैदान में होने जा रही है। उससे पहले देश की सियासत में हर रोज नया-नया सियासी मोड़ देखने को मिल रहा है। इसी कड़ी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने देश के तमाम विपक्षी नेताओं को चिट्ठी लिखी है। इस चिट्ठी के जरिए सीएम केजरीवाल ने मोदी सरकार पर करारा हमला बोला है। 

'प्रयोग सफल हुआ तो गैर-बीजेपी राज्यों में होगा लागू'

इस पत्र में उन्होंने सभी विपक्षी नेताओं से केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन मांगा है। उन्होंने लिखा कि केंद्र सरकार ने दिल्ली में एक प्रयोग किया है और अगर वो इस प्रयोग में सफल हो जाते हैं तो वे गैर बीजेपी शासित राज्यों के लिए भी ऐसे ही अध्यादेश जारी करके Concurrent list में दिए गए सभी विषयों से राज्यों के अधिकारी छीन लेगी और चुनी हुई सरकार की शक्तियों को कम करेंगे। ऐसे में सभी दलों और सभी लोग मिलकर इसे किसी भी हालत में संसद में पास न होने दें।

अध्यादेश लागू होने से खत्म हो जाएगा जनतंत्र

अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में आगे कहा कि अगर ये अध्यादेश संसद में पारित हो जाता है तो फिर दिल्ली में कोई भी सरकार हो, उसके पास कोई पॉवर नहीं होगी। उन्होंने कहा कि एलजी के जरिए केंद्र सरकार दिल्ली में भी सरकार चलाएगी, चाहे दिल्ली के लोग किसी भी पार्टी की सरकार चुने और फिर इसके बाद दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में भी एक-एक करके जनतंत्र खत्म कर दिया जायेगा।

प्रधानमंत्री चलाएंगे सभी राज्य सरकारें 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो दिन दूर नहीं जब प्रधानमंत्री 33 राज्यपालों और एलजी के माध्यम से सभी राज्य सरकारें चलाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे अध्यादेश लाकर केंद्र सरकार किसी भी पूर्ण राज्य से सारे अधिकार छीन सकती है।

विपक्षी दलों की बैठक में शामिल होंगे सीएम केजरीवाल

पटना में आयोजित होने वाले विपक्षी दलों की बैठक में आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल शिरकत करेंगे। रणनीति के तहत वह केंद्र सरकार के अध्यादेश का मुद्दा विपक्षी दलों के सामने रखेंगे। वह कांग्रेस से भी अध्यादेश पर अपना रुख साफ करने के लिए कहेंगे। इतना ही नहीं वह अन्य प्रदेश की सरकारों को केंद्र की नीतियों से सचेत भी करेंगे।
 

calender
21 June 2023, 12:07 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो