20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ घोषित करों’ संजय राउत ने UN को चिट्टी लिखकर क्यों की ये मांग?

Shiv Sena Foundation Day: शिवसेना के इतिहास में यह पहली बार हुआ जब पार्टी दो स्थापना दिवस मनाए गए। एक शिंदे गुट ने मनाया तो दूसरा उउद्धव ठाकरे खेमे न मनाया। महाराष्ट्र के राजनीतिक ने सोमवार का दिन सियासी हलचलों से भरा रहा । 19 जून को महाराष्ट्र की सबसे पहले मजबूत पार्टी माने जानेवाली शिवसेना का स्थापना दिवस मनाया था।

Shweta Bharti
Shweta Bharti

हाइलाइट

  • महाराष्ट्र की सियासत में औरंगजेब और टीपू सुल्तान को लेकर छिड़ी सियासी जंग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है।

महाराष्ट्र की सियासत में औरंगजेब और टीपू सुल्तान को लेकर छिड़ी सियासी जंग खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है। इस बीच शिवसेना के नेता संजय राउत की एक चिट्टी ने महाराष्ट्र में सियासी हलचल मचा दी । सांसद सजंय राउत ने सयुक्त राष्ट्र के सेकेट्री जनरल को एक पत्र लिखकर 20 जून को ‘विश्व गद्दार दिवस’ मनाने की घोषणा करने के मांग की है।

शिवसेना के राज्यसभा सासंद संजय पाउत ने ये मांग पिछले साल आज ही के दिन एकनाथ शिदें के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों से बगावत की । बीते 40 साल के करीब विधायकों की बगावत ने उद्धव ठाकरे वाली सरकार को गिरा दिया था। उन्होंने ये चिट्टी लिखकर ऐसे समय में भेजी थी। जब एक दिन पहले यानी 19 जून को शिंदे और उद्धव ठाकरे गुट ने शिवसेना का अलग-अलग स्थापना दिवस मनाया।

गद्दार कौन हैं?

पिछले साल 20 जून को एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में शिवसेना के विधायकों में सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत की गई थी। इसके साथ ही इस बगावत में सांसद भी शामिल हुए थे। इन्हें ही शिवसेवा की ओर से गद्दार कहा गया है। 19 जून को की गई स्थापना दिवस की सभा में शिवसेना के नेता आदित्य ठाकरे ने कहा था कि महाराष्ट्र में कुछ ऐसे लोग हैं जो दूसरों के पिता चुरा लेते हैं वह गद्दार हैं।

महाराष्ट्र के लोगों से ली मदद

शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत काकहाना है क हम इस मांग पत्र पर महाराष्ट्र के लाखों लोगों के हस्ताक्षर इकट्ठा कर रहे हैं और फिर उन्हें सुंयक्त राष्ट्र भेजा जायेगा। आगे कहा कि जब हमारी पार्टी आयेगी तो ‘विश्व गद्दार दिवस’ 20 जून को मनाया जायेगा।

calender
20 June 2023, 09:24 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो