Delhi: मणिपुर हिंसा पर सर्वदलीय बैठक शुरू, मोदी की गैरमौजूदगी पर उठे सवाल

मणिपुर में पिछले महीने से जारी लगातार हिंसा को लेकर दिल्ली में सर्वदलीय बैठक हुई। ये बैठक देश के गृह मंत्री की तरफ से बुलाई गई।

Saurabh Dwivedi
Saurabh Dwivedi

मणिपुर में पिछले महीने से जारी लगातार हिंसा को लेकर दिल्ली में सर्वदलीय बैठक हुई। ये बैठक देश के गृह मंत्री की तरफ से बुलाई गई जिसमें भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मणिपुर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता ओकराम इबोबी सिंह (कांग्रेस), शिवसेना (यूबीटी) की नेता प्रियंका चतुर्वेदी, तृणमूल कांग्रेस के नेता डेरेक ओ ब्रायन, मेघालय के मुख्यमंत्री एवं नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) के नेता कोनराड संगमा, अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) नेता एम. थंबी दुरई, द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के नेता तिरुचि शिवा, बीजू जनता दल (बीजद) के नेता पिनाकी मिश्रा, आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता मनोज झा शामिल हुए।

बैठक में केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी, नित्यानंद राय और अजय कुमार मिश्रा, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला और खुफिया ब्यूरो के निदेशक तपन डेका भी शामिल हुए। शाह ने पिछले महीने मणिपुर का दौरा किया था और शांति बहाली के लिए प्रयास किया था। उन्होंने कई लोगों सो मुलाकात भी की।

विपक्षी दल लगातार सरकार को इस मुद्दे पर घेरने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकी लगभग 50 दिन बाद भी हिंसा बदस्तूर जारी है। आज बैठक में भी विपक्ष ने सरकार को घेरने का प्रयास किया। कांग्रेस ने पीएम मोदी के बैठक में न शामिल होने को लेकर सवाल खड़े किए। पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे पर तंज कसते हुए कांग्रेस की ओर कहा गया की जब मणिपुर हिंसा की आग में जल रहा है तो मोदी जी विदेश में घूम रहे हैं। बता दें कि कांग्रेस समेत 10 दलों ने सरकार को पत्र लिखकर सर्वदलीय बैठक की मांग की थी।

calender
24 June 2023, 05:52 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो