Delhi: जंतर-मंतर पहुंचे कांग्रेस नेता सचिन पायलट, पहलवानों से की मुलाकात

भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत कई पहलवान जंतर मंतर पर धरने पर बैठे है। पहलवानों के समर्थन में अब राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम और कांग्रेस नेता सचिन पायलट धरना स्थल पहुंचे हैं।

Lalit Hudda
Lalit Hudda

हाइलाइट

  • हमारे खिलाड़ी जिस न्याय की मांग कर रहे हैं उसमें हम इतना ही चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच हो-पायलट

दिल्ली के जंतर मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया समेत कई कई पहलवान धरना दे रहे हैं। धरना स्थल पर कई राजनीतिक पार्टी के नेता और समाजिक कार्यकार्ता पहलवानों का समर्थन करने पहुंच रहे है। इस बीच शुक्रवार को राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पहलवानों का समर्थन करने के लिए धरना स्थल पहुंचे है और पहलवानों से मुलाकात की। 

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि "हमारे खिलाड़ी जिस न्याय की मांग कर रहे हैं उसमें हम इतना ही चाहते हैं कि निष्पक्ष जांच हो। मैं उम्मीद करता हूं कि इनकी और हमारी मांगों को जल्द माना जाएगा।" सचिन पायलट से पहले गुरूवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला पहलवानों से मिलने जंतर-मंतर पहुंचे थे।

बता दें कि 18 जनवरी, 2023 को साक्षी मलिक, विनेश फोगाट, बजरंग पूनिया समेत कई पहलवान WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों को लेकर जंतर मंतर पर धरने पर बैठे थे। पुलिस में सुनवाई नहीं होने पर पहलवानों ने सुप्रीम कोर्ट का रूख किया था। इसके बाद सर्वोच्च न्यायालय ने पहलवानों की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली पुलिस को एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया था। 

बृजभूषण ने सभी आरोपों को खारिज किया

दिल्ली पुलिस मामले में बृजभूषण शरण सिंह के बयान दर्ज किए है। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज कर दिया है। इस मामले की जांच के लिए एक एसआईटी टीम बनाई गई है, जो इस मामले की जांच कर रही है।

calender
19 May 2023, 02:03 PM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो