Karnataka: उपमुख्यमंत्री का पद न मिलने पर नाराज हुए MB पाटिल और जी परमेश्वर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे है तो वही डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री बनेंगें। बेंगलुरू में 20 मई शनिवार को होने वाले शपथग्रहण समारोह की तैयारियां की जा रही है तो वहीं दोनों नेता आज दिल्ली आ रहे है

Sagar Dwivedi
Sagar Dwivedi

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सिद्धारमैया कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बनने जा रहे है तो वही डीके शिवकुमार उपमुख्यमंत्री बनेंगें। बेंगलुरू में 20 मई शनिवार को होने वाले शपथग्रहण समारोह की तैयारियां की जा रही है तो वहीं दोनों नेता आज दिल्ली आ रहे है। ऐसा कहा जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री पद ना मिलने से कांग्रेस के विधायक जी परमेश्वर और MB पाटिल नाराज चल रहे हैं।

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर से जब उनसे सीएम या डिप्टी सीएम पद नहीं दिए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, "यह ठीक है। हम सभी को समय पर बलिदान देना होगा। यह अच्छी बात हो रही है।"

कर्नाटक कैबिनेट गठन से पहले, पूर्व डिप्टी सीएम, जी परमेश्वर कहते हैं, "...मेरा सवाल व्यक्तिगत नहीं है। पार्टी की स्थिति की तुलना में मेरा इतना महत्वपूर्ण नहीं है। पार्टी सर्वोच्च है..." आगे उन्होंने कहा कि 'कर्नाटक कांग्रेस के विधायक और पूर्व डिप्टी सीएम जी परमेश्वर कहते हैं, "मुझे खुशी है कि पूरी कवायद सौहार्दपूर्ण ढंग से निपट गई है और सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार दोनों को सीएम और डिप्टी सीएम पद सौंपे गए हैं। मुझे यकीन है कि वे सभी को साथ लेकर चलेंगे।" हमारा घोषणापत्र पूरी तरह से लागू होगा।"

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक और पूर्व उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि 'मुझे बहुत खुशी है कि पूरे मसले को सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझा लिया गया है और सिद्धारमैया को कर्नाटक का मुख्यमंत्री तथा डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम नियुक्त किया गया है। मुझे विश्वास है कि वे सभी को साथ लेकर चलेंगे ताकि हमारे घोषणापत्र को प्रोटोकॉल में लागू किया जा सके।     

आज कर्नाटक के मनोनीत उपमुख्यमंत्री और कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने श्री कांतीरवा स्टेडियम पहुंचकर शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों का निरीक्षण कर किया और फिर वहां से रवाना हुए है।

calender
19 May 2023, 11:45 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो