Kejriwal Arrest: 15 दिन की ED की न्यायिक हिरासत में भेजे गए अरविंद केजरीवाल

Kejriwal Arrest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को सोमवार को अदालत में पेश किया गया, केजरीवाल आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग में ईडी की हिरासत में हैं.

JBT Desk
JBT Desk

Kejriwal Arrest: आबकारी घोटाला से जुड़े मनी लांन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड आज समाप्त हो रही थी, इसी मामले में आज जांच एजेंसी ने उन्हें अदालत में पेश किया. जहां पर केंद्रीय जांच एजेंसी ने कहा कि केजरीवाल जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं. इसी के साथ दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने ED की मांग पर केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. 

15 दिन की बढ़ी न्यायिक हिरासत  

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की रिमांड आज समाप्त हो रही थी, इसी मामले में आज जांच एजेंसी ने उन्हें अदालत में पेश किया. जहां पर उनकी  न्यायिक हिरासत को 15 दिनों के लिए बढ़ा दिया गया है. अरविंद केजरीवाल को दिल्ली राउज़ एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. वो दिल्ली शराब उत्पाद शुल्क नीति मामले में उनकी ईडी हिरासत में थे. सोमवार, 1 अप्रैल को उनकी हिरासत समाप्त हो रही थी. राउज़ एवेन्यू कोर्ट में लाए जाने के दौरान अरविंद केजरीवाल ने कहा, "प्रधानमंत्री जो कर रहे हैं वह हमारे देश के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है." 

अतिशी और सौरभ भारद्वाज को मिला समन 

अरविंद केजरीवाल की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही, तो दूसरी तरफ आप पार्टी के नेताओं पर भी ED का शिकंजा कसता जा रहा है. केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, अब आतिशी और सौरभ भारद्वाज को भी ईडी का समन मिला है. 

क्या था इल्जाम 

प्रवर्तन निदेशालय ने रिमांड आवेदन की सुनवाई के दौरान अदालत में दलील दी कि केजरीवाल दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति घोटाले के "प्रमुख साजिशकर्ता और सरगना" थे. ईडी ने यह भी दावा किया कि केजरीवाल तत्कालीन उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया और तेलंगाना नेता के कविता के संपर्क में थे. इन दोनों को भी मामले में गिरफ्तार किया गया था.एजेंसी ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री सीधे तौर पर नीति तैयार करने, रिश्वत मांगने और अपराध की आय को संभालने में शामिल थे. इस बीच, केजरीवाल ने तर्क दिया है कि उन्हें कथित घोटाले से जोड़ने का कोई सबूत नहीं है.

calender
01 April 2024, 11:52 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो