Delhi: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतगणना जारी, डीयू को चार साल बाद मिलेगा छात्र संघ अध्यक्ष

DUSU Eelction 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2023 के आज नतीजे आएंगे. 2019 के बाद डीयू छात्र संघ का चुनाव हुआ है. मतगणना के मद्देनजर दिल्ली विश्वविद्यालय के नार्थ कैंपल इलाके में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है.

Lalit Hudda
Lalit Hudda

DUSU Election Result 2023: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (DUSU) चुनाव के लिए शुक्रवार को मतदान समाप्त हुआ था. शनिवार को अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव और संयुक्त सचिव समेत सभी चार पदों का चयन होगा. आज सुबह से वोटो की मतगणना जारी है. इस बीच डीयू के नॉर्थ कैंपस इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. मुख्य चुनाव अधिकारी प्रोफेसर चंद्रशेखर ने 42 प्रतिशत मतदान होने की घोषणा की है. 

साल 2019 के बाद DUSU का चुनाव हुआ है. शनिवार को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएगे. डीयू छात्र संघ के चुनाव में 24 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. DUSU के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी), नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई), स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) ने अपने अपने उम्मीदवारों को चुनाव मैदान में उतारा है. 2019 के DUSU में एबीवीपी ने चार में से तीन पदों पर जीत दर्ज की थी.

एबीवीपी और एनएसयूआई में कड़ा मुकाबला

डीयू छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी और एनएसयूआई कांटे का मुकाबला है. एनएसयूआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीरज कुंदन ने म​तदान शुरू होने के बाद कहा था कि हम ऐसे विश्वविद्यालय में विश्वास करते हैं जहां पर हर छात्र उन्नति करता है. उन्होंने कहा था कि दिल्ली विश्वविद्यालय को पहले से बेहतर शिक्षण संस्थान बनाने के लिए मतदान करें. 

मतगणना के बीच बढ़ाई गई सुरक्षा

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव के लिए मतगणना जारी है. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एनएसयूआई के बीच कांटे का मुकाबला है. इस बीच डीयू के नॉर्थ कैंपस इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

calender
23 September 2023, 11:37 AM IST

जरुरी ख़बरें

ट्रेंडिंग गैलरी

ट्रेंडिंग वीडियो